अंधविश्वास

Jharkhand Crime News : महिला को डायन समझ पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, पानी मांगने पर दिया जहर

Janjwar Desk
10 Jun 2022 12:45 PM GMT
Jharkhand Crime News : महिला को डायन समझ पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, पानी मांगने पर दिया जहर, बेरहमी की सारी हदें पार
x

Jharkhand Crime News : महिला को डायन समझ पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, पानी मांगने पर दिया जहर, बेरहमी की सारी हदें पार

Jharkhand Crime News : महिला पर गांव वालों ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया, जब दर्द सहन नहीं हुआ तो पीने के लिए पानी मांगने लगी, दरिंदों को तरस नहीं आया, पानी के जगह पर जहर दे दिया...

Jharkhand Crime News : झारखंड (Jharkhand Crime News) के लोहरदगा (Lohardaga) से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यह एक महिला पर गांव वालों ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। ग्रामीण लाठी से पीट रहे थे, वह दर्द से कराह रही थी। जब दर्द सहन नहीं हुआ तो पीने के लिए पानी मांगने लगी। दरिंदों को तरस नहीं आया, पानी के जगह पर जहर दे दिया।

बोरे में बांधकर पहाड़ियों से फेंका नीचे

जहर देने के बाद भी जब महिला की मौत नहीं हुई, तो उसे बोरे में बंद कर गांव से तीन-चार किलोमीटर दूर ले जाकर धरधरिया की पहाड़ियों से नीचे फेंक दिया। जिससे महिला की मौत हो गई। बता दें कि यह घटना झारखंड (Jharkhand Crime News) में लोहरदगा जिला के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र में डायन-बिसाही के संदेह में एक महिला की हत्या का है।

अब तक 33 लोग गिरफ्तार

इस घटना की सूचना मिलने के बाद लोहरदगा पुलिस हरकत में आ गई। लोहरदगा पुलिस ने इस घटना में शामिल 33 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि घटना में 60 से अधिक लोग शामिल थे। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है। बता दें कि इस घटना ने झकझोर कर रख दिया है। लोहरदगा जिले के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के गणेशपुर गांव की यह घटना मानवता को शर्मसार कर रही है।

डायन-बिसाही और जादू टोना का लगाया आरोप

बीते दो वर्ष के दौरान गांव के कई लोगों की असमय हुई मौत को लेकर स्वर्गीय देवनाथ खेरवार की पत्नी होलो देवी पर ग्रामीणों ने डायन-बिसाही और जादू-टोना करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर ग्रामीणों ने बीते बुधवार को दिन भर गांव में बैठक की। बुधवार की देर शाम ग्रामीणों की भीड़ ने लाठी-डंडे से होलो देवी की बुरी तरह से पिटाई कर दी। इसके बाद जब होलो देवी पानी मांगने लगी तो तो उसे जहर दे दिया गया। बोरे में बंद कर उसे पहाड़ी से नीचे फेंक दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

सर्च ऑपरेशन के बाद बरामद हुआ शव

इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने की वजह से पुलिस ने फूंक-फूंक कर कदम बढ़ाते हुए आखिरकार शव को बरामद कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के बाद इस अभियान में एएसपी अभियान दीपक कुमार पांडे, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, सेन्हा थाना प्रभारी सूरज प्रसाद सहित पुलिस के कई पदाधिकारी और जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध