अंधविश्वास

Madhya Pradesh Crime News : झाड़ फूंक के नाम पर तांत्रिक ने किया किशोरी से दुष्कर्म, लापता बहन से मिलाने का किया था दावा

Janjwar Desk
27 April 2022 12:08 PM GMT
Haryana Singer Murder : 12 दिनों से लापता हरियाणवी सिंगर का शव रोहतक में हाईवे के किनारे दफन मिला, जानिए क्या है पूरा मामला?
x

Haryana Singer Murder : 12 दिनों से लापता हरियाणवी सिंगर का शव रोहतक में हाईवे के किनारे दफन मिला, जानिए क्या है पूरा मामला?

Madhya Pradesh Crime News : तांत्रिक ने पीड़िता को उसकी बहन से मिलाने का दावा कर अपने घर बुलाया और झाड़ फूंक के नाम पर किशोरी से दुष्कर्म किया...

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) जिले के गूढ़ थाना अंतर्गत झाड़ - फूंक के नाम पर एक किशोरी से दुष्कर्म (Minor Girl Raped) का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नाबालिग पीड़ित लड़की की बहन लापता हो गई थी। जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी। इसी बीच पड़ोसी गांव का तांत्रिक नाबालिग को मिल गया। जिसके बाद तांत्रिक ने झाड़ - फूंक करने के नाम पर किशोरी को एक दिन पहले अपने घर बुलाया।

बहन से मिलाने का दावा कर पीड़ित को दिया झांसा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तांत्रिक ने पीड़िता को उसकी बहन से मिलाने का दावा कर अपने झांसे में लिया, जिसके बाद तांत्रिक की बात सुनकर पीड़िता को लगा कि झाड़ फूंक करने से उसकी बहन मिल जाएगी। ऐसे में वह तांत्रिक के झांसे में आ गई। बच्ची तांत्रिक के घर पहुंची तो तांत्रिक बोला जैसा मैं बोलता हूं, वैसा काम करो, तुम्हारी बहन वापस आ जाएगी। जिसके बाद तांत्रिक ने झाड़ फूंक के नाम पर किशोरी से दुष्कर्म किया। पीड़ित लड़की वहां से जान बचाकर भागी और परिजनों को जाकर पूरी घटना बताई। फिलहाल आरोपी तांत्रिक के खिलाफ प्रकरण कायम पर केंद्रीय जेल रीवा भेज दिया गया है।

पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज

रीवा जिले के गुढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आराधना सिंह का कहना है कि 25 अपील को नाबालिग लड़की थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने आई थी। लड़की ने कहा कि मेरी बहन कही चली गई है। तलाश करते समय आरोपी प्रदीप तिवारी पुत्र संकट मोचन तिवारी (32) निवासी ग्राम बदवार मिला। जिसने झाड़ फूंक के नाम पर किशोरी से दुष्कर्म किया। पीड़िता की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 132/22 आईपीसी धारा 376, 450 एवं पोस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

लापता बहन घर लौटी, तांत्रिक पंहुचा जेल

पुलिस के अनुसार पीड़िता की लापता बहन को खोजकर परिजनों को सौंप दिया गया गई। दावा है कि पुलिस ने साइबर सेल की मदद से पीड़िता की बहन को खोज निकाला है। वहीं दूसरी तरफ दुष्कर्मी तांत्रिक को भी फिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया है। कोर्ट के आदेश पर झाड़ फूंक करने वाले तांत्रिक को सलाखों के पीछे भेज दिया है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story