अंधविश्वास

Chhatarpur News: अंधविश्वास में महिला की दुश्मन बनी महिला, भूत भगाने के नाम पर बेरहमी

Janjwar Desk
23 Dec 2021 10:28 AM GMT
अंधविश्वास में महिला की दुश्मन बनी महिला, भूत भगाने के नाम पर बेरहमी
x

अंधविश्वास में महिला के साथ ग्रामीणों के सामने महिला ने की मारपीट(फोटो प्रतीकात्मक)

Chhatarpur News: भूत भगाने के नाम पर एक महिला के बाल पकड़कर बेरहमी से पीटा जाता है। जबकि पीटने वाली दूसरी महिला भूत भगाने का दावा कर रही है। वहां मौजूद लोग पूरे ड्रामे का मजे लेते हैं...

Chhatarpur News: आधुनिक समय जब पूरा विश्व तरक्की की नई बुलंदिया छू रहा है, ऐसे में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऐसे कई गांव कस्बे हैं जहा आज भी अधविश्वास की आड़ में भूत प्रेत का खेल खेला जाता है। इन दिनों मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले (Chhatarpur) के गौरिहार थाना क्षेत्र के पलटा गांव से अंधविश्वास का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गांव में महिलाओं द्वारा भूत-प्रेत भगाने का काला खेल चल रहा है। अधिविश्वास के नाम पर एक महिला दूसरी महिला को पीट रही है। वहां दर्जनों लोग मूकदर्शक बने मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार, बुंदेलखंड के ग्रामीणांचल क्षेत्रों में लोग भूत प्रेत जैसे अंधविश्वास (Superstition) पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं। इसी के चक्कर में कई ग्रामीण ठग भी लिए जाते हैं। कई बार इस तरह के अंधविश्वास (Andhvishwash) के चक्कर में टोटके नुस्खे की आड़ में लोग अपनी जान तक गंवा बैठते हैं। ताजा मामला गौरिहार थाना क्षेत्र के पलटा गांव का से सामने आया, जहां सेन परिवार के यहां जात्रा (दरबार) लगाकार लोगों के भूत-प्रेत भगाने का दावा किया जाता है। मान्यता है कि महिला या पुरूष पर कथित तौर पर प्रेतात्माओं की बाधा होती है। इस दरबार में प्रेत आत्माओं को भगाया जाता है। अशविश्वास में लोगों के साथ मारपीट तक की जाती है।

ऐसी ही घटना एक बार फिर से हुई, जहां भूत भगाने के नाम पर एक महिला के बाल पकड़कर बेरहमी से पीटा जाता है। जबकि पीटने वाली दूसरी महिला भूत भगाने का दावा कर रही है। वहां मौजूद लोग ने पूरे ड्रामे का मजे ले रहे थे। इनमें से कुछ लोगों ने पूरे तमाशा का वीडियो बना लिया है। यह वीडियो अब इंटरनेत पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में एक महिला किसी दूसरी महिला को बाल पकड़कर पीट रही है। आसपास बड़ी संख्या में लोग मूकदर्शक बने बैठे हैं। बताया जाता है कि इस गांव में इस तरह भूत और प्रेतात्माओं को भगाने का काम पिछले कई सालों से होता आ रहा है। सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वॉयरल होने के बाद संबंधित मामले में अब पुलिस जांच की बात कह रही है। गौरिहार थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी ने कहा कि मामले के बारे में मीडिया के जरिए पता चला है। वीडियो (Viral Video) की सत्यता की जांच के बाद अगर शिकायत मिलती है तो दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it