अंधविश्वास

Madhya Pradesh News :'कथावाचक, पंडित बनाते हैं पागल', BJP नेता बोले - महिलाओं पर रहती हैं गंदी नजर, केस दर्ज

Janjwar Desk
18 Aug 2022 1:15 PM GMT
Madhya Pradesh News : Madhya Pradesh News : कथावाचक, पंडित बनाते हैं पागल, BJP नेता बोले - महिलाओं पर रहती हैं गंदी नजर, केस दर्ज
x

Madhya Pradesh News : Madhya Pradesh News : 'कथावाचक, पंडित बनाते हैं पागल', BJP नेता बोले - महिलाओं पर रहती हैं गंदी नजर, केस दर्ज

Madhya Pradesh News : भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों, कथावाचकों पर विवादास्पद बयान दिया है, प्रीतम लोधी ने कहा, कथावाचक सहित पंडित आपको पागल बनाते हैं, ये लोग दक्षिणा लेकर रफू चक्कर हो जाते हैं...

Madhya Pradesh News : भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार प्रीतम लोधी ने ब्राह्मणों, कथावाचकों पर विवादास्पद बयान दिया है। 17 अगस्त को शिवपुरी में प्रीतम लोधी ने कहा, कथावाचक सहित पंडित आपको पागल बनाते हैं। ये लोग दक्षिणा लेकर रफू चक्कर हो जाते हैं। ये सुंदर महिलाओं का घर चुनते हैं, उन पर गंदी नजर रखते हैं। बीजेपी नेता का ये वीडियो अब सामने आया है। हंगामा मचता देख बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी को नोटिस जारी किया है। इधर, कांग्रेस इस मामले में हमलावर हो गई है।

वीडियो वायरल होने के बाद समाज में रोष

प्रीतम लोधी वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के बदरवास के ग्राम खरैह में एक सम्मान समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में पंच-सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों और छात्रों को सम्मानित किया गया। यहां उन्होंने मंच से ब्राह्मणों के लिए कई अपमानजनक शब्द कहे। वीडियो वायरल होने के बाद ब्राह्मण समाज में रोष है।

प्रीतम लोधी के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग

मामले में शिवपुरी जिले के रन्नोद में रहने वाले प्रवीण मिश्रा, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष सर्व ब्राह्मण समाज ने थाने में लिखित आवेदन देकर प्रीतम सिंह लोधी के खिलाफ एफआईआर करने की मांग की थी। पुलिस ने शिकायत पर प्रीतम लोधी के विरुद्ध धारा 153ए, 505 भादंवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

कथावाचक और पंडित लोगों को बनाते हैं पागल

कथावाचक सहित पंडित आपको नवरात्रि के नौ दिन रोजाना सात-आठ घंटे तक पागल बनाते हैं। कहते हैं कि अगर तुम दान करोगे तो भगवान तुमको देगा। महिलाएं इनकी बातों में आ जाती हैं और दूध, घी, दही अपने बच्चों को खिलाने की बजाय इन्हें दे देती हैं। ब्राह्मण नौ दिन तक आपको उल्लू बनाने और बातें करने के आपसे 25 से 50 हजार रुपए भी लेता है। इतना ही नहीं ये लोग सुंदर महिलाओं के घर चयन करते हैं। उनके घर जाकर कहते हैं, महाराज आज शाम का भोजन आपके यहीं करेंगे। लेकिन इनकी नजर कहीं और ही होती है। कथा के दौरान यह कहते हैं कि 20 से 30 साल की महिलाएं आगे बैठ जाओ। 30 से 45 साल की महिलाएं बीच में और बुजुर्ग महिलाएं पीछे बैठ जाओ। इसके बाद यह गाने गा-गाकर उन्हें नचवाते हैं और खुद ऊपर बैठे आनंद लेते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बोला हमला

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- भाजपा नेता प्रीतम लोधी जी लगता है आपने शास्त्र नहीं पढ़ा है, ना धर्म की कोई पुस्तक पढ़ी है, ना आप अध्यात्म को समझते हैं। हिंदू होते हुए भी यदि आपने श्रीमद् भगवत गीता और रामचरित मानस जैसे ग्रंथ नहीं पढ़े हैं, तभी आपकी बुद्धि विकसित नहीं हुई है। जो आप ब्राह्मणों पर इस तरह के शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं, बहुत ही निंदनीय है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा जी आप स्वयं भी ब्राह्मण है, क्या इस ब्राह्मण विरोधी भाजपा नेता को पार्टी से बाहर करने का साहस दिखाएंगे?

प्रीतम लोधी ने दी ये सफाई

जब बीजेपी नेता प्रीतम लोधी के बयानों का मूल तथ्य जानना चाहा तो उनका कहना था कि मैंने यह बात मिर्ची बाबा, आसाराम और राम-रहीम जैसे लोगों के लिए कही थी। यह वीडियो तोड़-मरोड़कर बनाया है। इसे जो लोग वायरल कर रहे हैं वो समाज में जहर घोलना चाहते हैं। ये उनका काम है, जिनके खिलाफ मैं चुनाव लड़ते आ रहा हूं। मैंने तो फर्जी लोगों से बचने के लिए कहा था, मेरे शब्द अच्छे लोगों के लिए नहीं थे।

प्रीतम लोधी हैं उमा भारती के रिश्तेदार

ग्वालियर के जलालपुर से सरपंच रहे प्रीतम लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार हैं। उमा की बहन की बेटी की शादी प्रीतम लोधी के बेटे से हुई है। लोधी शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। इस वीडियो के पीछे उन्होंने पिछोर से विधायक केपी सिंह के समर्थकों को बताया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध