अंधविश्वास

यूपी : 'अलादीन का चिराग' के नाम पर झांसे में आया डॉक्टर, तांत्रिकों ने ठगे 31 लाख रुपये

Janjwar Desk
31 Oct 2020 8:36 AM GMT
यूपी : अलादीन का चिराग के नाम पर झांसे में आया डॉक्टर, तांत्रिकों ने ठगे 31 लाख रुपये
x
डॉक्टर के अनुसार दोनों ने उनके सामने अलादीन के चिराग को रगड़कर दिखाया तो अचानक एक जिन्न प्रकट भी हुआ जिसने अरबी कहानियों की तरह पोशाक पहनकर रखी थी, हालांकि बाद में डॉक्टर को अहसास हुआ कि जिसे उसके सामने पेश किया गया, वह जिन्न नहीं था......

मेरठ। पश्चिम उत्तर प्रदेश के मेरठ से ठगी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है। पढ़े-लिखे लोग भी कैसे ऐसे लोगों के झांसे में आ जाते हैं, यहां देखने को मिला। दरअसल ठगों ने एक डॉक्टर एक सामान्य लैंप को 'अलादीन का चिराग' बताकर को 31 लाख रूपये में बेच दिया। डॉक्टरों कोयकीन दिलाने के लिए ठगों ने चिराग रगड़कर जिन्न को बुला दिया। डॉक्टर को बाद में अहसास हुआ कि वह जिन्न तो नकली था।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित डॉक्टर एलए खान की शिकायत पर ठगी करने वाले इकरामुद्दीन और अनीस को गिरफ्तार कर लिया गया है। डॉक्टर खान ने 25 अक्टूबर को पुलिस को शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि कैसे इकरामुद्दीन और अनीस ने उन्हें जाल में फंसाया।

खान के अनुसार दोनों ने उनके सामने अलादीन के चिराग को रगड़कर दिखाया तो अचानक एक जिन्न प्रकट भी हुआ जिसने अरबी कहानियों की तरह पोशाक पहनकर रखी थी। हालांकि बाद में डॉक्टर को अहसास हुआ कि जिसे उसके सामने पेश किया गया, वह जिन्न नहीं था।

पीड़ित के अनुसार, वह दोनों युवकों से पहली बार तब मिला था जब वे अपनी बीमार मां के इलाज के लिए मिले थे। इसके बाद डॉक्टर अक्सर उनके घर इलाज के लिए जाने लगा। यह सिलसिला करीब एक महीने तक चला। युवकों ने बताया कि वे एक बाबा को जानते हैं जो अक्सर उनके घर आता है। उन्होंने डॉक्टर को बहला-फुसलाकर उस तांत्रिक से मिलने के लिए राजी कर लिया।

फिर इन युवकों ने बताया कि उनके पास एक जादुई चिराग है जिसे वह 1.5 करोड़ रूपये में बेचना चाहते हैं। इस पर डॉक्टर ने उन्हें 31 लाख रुपये डाउन पेमेंट के तौर पर दे दिए। युवकों ने दावा किया कि यह चिराग दौलत-शोहरत और बेहतर सेहत का पैगाम लेकर आएगा। इसे अलादीन का चिराग बताकर डॉक्टर को बेच दिया। ठगों ने उनके सामने चिराग रगड़ने के बाद जिन्न को पेश भी कर दिया लेकिन बाद में मालूम चला कि यह कोई जिन्न या चमत्कारी शक्ति नहीं बल्कि उसकी पोशाक पहने कोई शख्स था।

वहीं पुलिस ने अब इन आरोपियों को पकड़ लिया। मेरठ पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अमित राय ने बताया कि पूछताछ से पता चला है कि आरोपियों ने इसी तरह से कई और लोगों को भी ठगा है। तंत्र विद्या के जाल में भी तमाम परिवारों को फंसायाहै। पुलिस इस मामले में अभी एक महिला की भी तलाश कर रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध