Top
अंधविश्वास

भूत-प्रेत के चक्कर में भतीजे ने चाचा पर कुल्हाड़ी से किया वार, हुई मौत

Janjwar Desk
1 Oct 2020 5:00 PM GMT
भूत-प्रेत के चक्कर में भतीजे ने चाचा पर कुल्हाड़ी से किया वार, हुई मौत
x

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

भतीजे ने अपने चाचा की इस संदेह में हत्या कर दी कि उन्होंने उसकी पत्नी को भूत प्रेत कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है...

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के अति पिछड़े जनपद मिर्जापुर की एक घटना ने आज के वैज्ञानिक युग में अंधविश्वास और रूढ़िवादी परंपराओं में जकड़े हुए इंसान की वास्तविकता को उजागर किया है। आज मानव जहां चांद पर बसने की तैयारी मेंं है, वहीं समाज का पढ़ा-लिखा तबका आज भी रूढ़ीवादी परंपराओं और अंधविश्वास के जकड़न में जीवन जीने को विवश है। हद तो यह है कि इन्हीं रूढ़ीवादी परंपराओं और अंधविश्वास के जकड़न में जकड़ आज का इंसान अपनों के खून से भी हाथ रंग ले रहा है।

ऐसा ही एक मामला मिर्जापुर जनपद के थाना चील्ह से जुड़ा हुआ प्रकाश में आया है। जहां बुधवार (30 सितंबर 2020) को तड़के सुबह समय करीब 5.30 बजे थाना चील्ह के पुलिस चौकी चेतगंज क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पखवइया निवासी सभाकांत उपाध्याय (50 वर्ष, पुत्र स्वर्गीय राम प्रसाद उपाध्याय) जो अपने घर के बरामदे में अपने छोटे पुत्र कृष्णा (10 वर्ष) के साथ तख्ते पर सो रहे थे कि तभी उनका सगा भतीजा पंकज उपाध्याय (26 वर्ष, पुत्र उमाकांत उपाध्याय) ने अपनी पत्नी के ऊपर भूत-प्रेत करने की आशंका को लेकर अपने चाचा (सभाकांत उपाध्याय) के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया।

इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना प्राप्त होने पर थाना प्रभारी चील्ह व चौकी प्रभारी चेतगंज द्वारा मय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घायल को जनपदीय चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it