अंधविश्वास

Rajsamand News : तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्चे की आंख 3 इंच बाहर निकली, 4 महीने से नहीं कराया इलाज; हॉस्पिटल गए तो कैंसर निकला, अब ऑपरेशन से निकालनी पड़ेगी आंख

Janjwar Desk
12 March 2022 2:00 PM GMT
तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्चे की आंख 3 इंच बाहर निकली, 4 महीने से नहीं कराया इलाज; हॉस्पिटल गए तो कैंसर निकला
x

Rajsamand News : तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्चे की आंख 3 इंच बाहर निकली, 4 महीने से नहीं कराया इलाज; हॉस्पिटल गए तो कैंसर निकला

Rajsamand News : प्रकाश गाडोलिया के बेटे सुरेश को दो साल पहले आंख में फुंसी हुई थी, परिवार वाले मेडिकल स्टोर से दवा लाकर देते रहे, दो साल तक ऐसा ही चलता रहा। दर्द बढ़ा तो 6 महीने पहले पास के ही गांव गोड़िन में एक भोपे तांत्रिक के पास ले गए....

Rajsamand News : राजस्थान के राजसमंद में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है। वहां तांत्रिक के इलाज के चक्कर में एक 7 साल के बच्चे की जान पर बन आई है। तांत्रिक दावा करता रहा कि सब ठीक कर देगा और इस चक्क्कर में आंख के कैंसर से पीड़ित एक बच्चे की आंख करीब 3 इंच तक बाहर निकल आई। बच्चे की तबीयत बिगड़ने पर जब उसे अस्पताल ले गए तो पता चला कि आंख का कैंसर है। फिलहाल बच्चा उदयपुर (Udaipur) के एमबी हॉस्पिटल में भर्ती है और उसका ऑपरेशन किया जाना है। डॉक्टरों के अनुसार अब बच्चे की आंख निकालने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है।

मामला राजस्थान (Rajasthan) के राजसमंद (Rajsamand News) के खमनोर गांव का है। प्रकाश गाडोलिया के बेटे सुरेश (7) को दो साल पहले आंख में फुंसी हुई थी। परिवार वाले मेडिकल स्टोर से दवा लाकर देते रहे। दो साल तक ऐसा ही चलता रहा। दर्द बढ़ा तो 6 महीने पहले पास के ही गांव गोड़िन में एक भोपे तांत्रिक के पास ले गए। पिता प्रकाश ने बताया कि भोपा उसका मिलने वाला ही था। उसने बताया कि वह उसे ठीक कर देगा । करीब 4 महीने तक उसे अपने पास रखा और तंत्र-मंत्र से इलाज करता रहा। बच्चे की तकलीफ कम होने की बजाय और बढ़ गई। 2 महीने पहले उसे घर ले आए। इस बीच उसकी आंख 3 इंच तक बाहर निकल गई।

फिर माता-पिता डर के मारे बच्चे को घर में छिपाए रखा। गांववालों को जब यह बात पता चली तो उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष कोमल सोनी और बाल कल्याण समिति के कोमल पालीवाल को इसकी जानकारी दी। कोमल सोनी दर्द से तड़प रहे बच्चे को अस्पताल भिजवाया। अभी उसे आइसोलेशन वार्ड में निगरानी में रखा गया है। सोमवार को सुरेश की बायीं आंख का ऑपरेशन होगा।

बच्चे के पिता प्रकाश ने बताया कि उसके परिवार के लोग भोपे त़ांत्रिक के पास जाया करते थे। बेटी की तबियत बिगड़ी तो वह बोला- कहीं जाने की जरूरत नहीं। मैं सब सही कर दूंगा। अब पिता को अपनी गलती पर पछतावा हो रहा है।

मामला सामने आने के बाद बच्चे को उदयपुर एडमिट किया गया है। एक्सपर्ट डॉक्टर की टीम सोमवार को उसकी आंख का ऑपरेशन करेगी। मामला सामने आने के बाद बच्चे को उदयपुर एडमिट किया गया है। एक्सपर्ट डॉक्टर की टीम सोमवार को उसकी आंख का ऑपरेशन करेगी।

सुरेश की हालत देख डॉक्टर भी हैरान हो गए। ​आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. लाखन पोसवाल ने बताया कि बच्चे की आंख में कैंसर है। इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम बनाई गई। आंख में इंफेक्शन ज्यादा होने के कारण बच्चे को अलग से वार्ड में रखा गया। वहीं, जिला बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कोमल पालीवाल भी बच्चे से मिलने अस्पताल पहुंचे।

Next Story