Top
अंधविश्वास

अंधविश्वास : झारखंड के गोड्डा में पत्नी ने 'शैतान उतारने के लिए' लाठियों से पति को पीटा, हो गई मौत

Janjwar Desk
17 July 2020 4:06 AM GMT
अंधविश्वास : झारखंड के गोड्डा में पत्नी ने शैतान उतारने के लिए लाठियों से पति को पीटा, हो गई मौत
x

प्रतीकात्मक फोटो.

महिला ने पति के सिर पर लाठियों से वार किया, मौत हो जाने के बाद उसने घटना पर पर्दा डालने का भी प्रयास किया...

जनज्वार। झारखंड के गोड्डा जिले में अंधविश्वास की वजह से एक पत्नी ने अपने पति की हत्या कर दी। पत्नी को यह संदेह था कि उसके पति के सिर पर शैतान का साया है, इसलिए उसने लाठी से पति को इतना पीटा की उसकी मौत हो गई। महिला पति की यह कह कर पिटाई करती रही कि शैतान भागो नहीं तो मार देंगे।

यह घटना गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के नोवडीह पंचायत की है। बुधवार की रात सुरुमनी सोरेन ने अपने पति फिल्मीमन बास्की की लाठियों से शैतान भगाने के अंधविश्वास में बहुत अधिक पिटाई कर दी। इससे 35 वर्षीय फिल्मीमन बास्की की मौत हो गई।

पति को मरा जानकर उसने शव को छिपाने व घटना पर पर्दा डालने का प्रयास किया लेकिन मृतक के बेटी रौशनी ने सारा भेद खोल दिया। इसके बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सुरुमनी सोरेन ने कहा कि पति के सिर पर शैतान सवार हो जाता था, जिसके बाद वह उससे मारपीट करने लग जाता था, इसलिए शैतान को भगाने के लिए उसे लाठियों से मारा।

रौशनी ने पुलिस को बताया कि मम्मी पापा के सिर पर लाठियों से 'भाग जा शैतान नहीं तो मार देंगे' कह कर वार करती रही जिससे उनकी मौत हो गई।

फिल्मीमन बास्की की दो शादी हुई थी, पहली शादी से उन्हें तीन बेटी थी, जबकि दूसरी पत्नी से बच्चे नहीं थे। मृतक की मां ने कहा है कि बहू उनके बेटे को मार देने की धमकी देती रहती थी। पोड़ैयाहाट के थाना प्रभारी शैलेंद्र ठाकुर के अनुसार, परिजनों ने इस संबंध में सूचना नहीं दी किसी और माध्यम से जानकारी मिलने के बाद आरोपी महिला सुरुमनी सोरेन को हरिजन टोला से गिरफ्तार किया गया है। महिला ने पति की हत्या का अपराध कबूल लिया है।

Next Story

विविध

Share it