अंधविश्वास

श्मशान घाट पर तांत्रिक ने किया महिला के साथ रेप, झाड़-फूंक के नाम पर रुपये भी ऐंठे

Janjwar Desk
17 Aug 2021 4:05 PM GMT
श्मशान घाट पर तांत्रिक ने किया महिला के साथ रेप, झाड़-फूंक के नाम पर रुपये भी ऐंठे
x

झाड़-फूंक के नाम पर तांत्रिक ने श्मशान घाट पर महिला के साथ रेप किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

तंत्रिक ने श्मशान घाट पर चाकू के बल पर महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया, हालांकि महिला के परिवारीजन ही उसे इलाज के नाम पर उस ढोंगी तांत्रिक के पास लेकर गए थे..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। इक्कीसवीं सदी में भी देश में अंधविश्वास की जड़ें जमी हुई हैं। अंधविश्वास के शिकार होकर अक्सर लोग नुकसान उठाते हैं लेकिन इसकी जड़ें अब भी इतनी गहरे तक जमी हुई हैं कि लगातार कोई न कोई घटना सामने आती रहती है। ऐसी ही एक घटना बिहार के मोतिहारी जिले से सामने आई है जहां झाड़-फूंक के नाम पर एक महिला के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया है।

बताया जा रहा है कि एक तंत्रिक ने श्मशान घाट पर चाकू के बल पर इस महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। हालांकि महिला के परिवारीजन ही उसे इलाज के नाम पर उस ढोंगी तांत्रिक के पास लेकर गए थे और उसने मौके का फायदा उठाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया।

मामला मोतिहारी जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र का है। महिला का आरोप है कि तांत्रिक ने पहले झाड़-फूंक कर इलाज करने के नाम पर 10 हजार रुपए ऐंठ लिए, फिर चाकू का भय दिखाकर रेप किया। जब महिला ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों को देखकर मौके से तांत्रिक फरार हो गया।

पीड़िता का कहना है कि वह अक्सर बीमार रहती है। उसके ऊपर भूत-प्रेत का साया रहता है। गांव के ही एक तांत्रिक इंदल सहनी ने दावा किया था कि वह झाड़- फूंक कर उसे ठीक कर देगा। इसके झांसे में परिजन आ गए थे। ढोंगी तांत्रिक ने बीमारी ठीक करने के बहाने विगत 13 अगस्त को परिजनों के साथ महिला को श्मशान घाट बुलाया।

वहां सास- ससुर को अलग बैठा दिया और उसे अंदर ले जाकर चावल का अक्षत छींटकर झाड़- फूंक का बहाना किया, फिर चाकू के बल पर बलात्कार किया। इससे पहले उसने 10 हजार रुपए भी वसूल लिए थे।

अब पीड़िता ने स्थानीय थाने में तांत्रिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष ने मीडिया को बताया कि थाने में आवेदन मिला है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पीड़िता को मेडिकल टेस्ट के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it