Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Uttar Pradesh Crime News : अंधविश्वास के चलते चाचा ने की भतीजे की हत्या, धारदार हथियार से किया हमला

Janjwar Desk
8 Jun 2022 12:29 PM GMT
Jharkhand Crime News : तांत्रिक ने लगाया 3 महिलाओं पर डायन होने का आरोप, ग्रामीणों ने की 2 की हत्या, तीसरी लापता
x

Jharkhand Crime News : तांत्रिक ने लगाया 3 महिलाओं पर डायन होने का आरोप, ग्रामीणों ने की 2 की हत्या, तीसरी लापता

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या के बीकापुर क्षेत्र के गंधौर गांव में चाचा ने अपने ही भतीजे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, इस हमले के बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया...

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Crime News) से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Crime News) के अयोध्या (Ayodhya) के बीकापुर क्षेत्र के गंधौर गांव में चाचा ने अपने ही भतीजे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले के बाद युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक को आनन - फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे लखनऊ (Lucknow) रेफर कर दिया। लखनऊ ट्रामा सेंटर ले जाते समय रास्ते में युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई।

चाचा ने भतीजे पर किया धारदार हथियार से वार

अर्जुन यादव (26 वर्ष) फैजाबाद में चौकीदारी करता था। बीते मंगलवार सुबह 9 बजे युवक साईकिल से ड्यूटी पर जा रहा था। अर्जुन के चाचा भोला यादव और मोहन यादव के घर के सामने पंहुचा तभी उन्होंने धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। हमले के बाद उसे मरणासन्न अवस्था में छोड़कर घर में ताला लगाकर फरार हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अत्यंत गंभीर हालत में अर्जुन को जिला चिकित्सालय के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया था। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

चाचा भतीजे में हुई थी कहासुनी

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मंगलवार सुबह गोबर उठाने को लेकर कहा सुनी हुई थी। पुलिस इस घटना को सुबह की कहा सुनी से भी जोड़ कर देख रही है। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि बीते मंगलवार देर शाम तक इस मामले में मृतक के परिवार की तरफ से पुलिस में कोई तहरीर नहीं मिली थी।

जादू टोने को लेकर पैदा हुआ था तनाव

हत्या का कारण जादू टोना भी बताया जा रहा है। परिवार के लोगों का कहना है कि बीते महीने हत्यारोपी के परिवार में मां बाप के इकलौते बेटे की अचानक रात्रि में तबियत खराब हुई और उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। उस घटना को जादू टोना से मौत होने को जोड़कर देखा जा रहा था। तभी से दोनों परिवारों के बीच तनाव चल रहा था।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story