अंधविश्वास

West Bengal Crime News : जादू-टोना के शक में महिला की पीट-पीट कर हत्या, पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
27 May 2022 1:04 PM GMT
West Bengal Crime News : जादू-टोना के शक में महिला की पीट-पीट कर हत्या, पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार
x

West Bengal Crime News : जादू-टोना के शक में महिला की पीट-पीट कर हत्या, पुलिस ने 9 आरोपियों को किया गिरफ्तार

West Bengal Crime News : पश्चिम बंगाल (West Bengal Crime News) के जलपाईगुड़ी जिले में जादू टोना करने के शक में 60 वर्षीय एक महिला को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया...

West Bengal Crime News : पश्चिम बंगाल (West Bengal Crime News) के जलपाईगुड़ी जिले में जादू टोना करने के शक में 60 वर्षीय एक महिला को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला गया। पुलिस ने बीते गुरुवार (27 मई) को यह जानकारी दी है। एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस घटना में दो अन्य महिलाओं को भी पीटा गया जिससे वह घायल हो गई हैं। वहीं पुलिस ने बताया है कि जिले के नागरकता स्थित मैनाखोला गांव में हाल ही में कुछ लोगों की मौत बीमारी से हो गई थी और स्थानीय लोगों का मानना था कि उनकी मौत जादू टोना के कारण हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ स्थानीय युवकों ने दो महिलाओं को काला जादू करने के शक में पीटना शुरू कर दिया। इन महिलाओं ने सिर्फ 60 वर्षीय मोंगरा उरांव के नाम का जिक्र किया।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही दम तोड़ चुके थी महिला

पुलिस ने बताया है कि महिला को घर के बाहर घसीट कर लाया गया और उसे लाठी-डंडों से पीटा गया। साथ ही उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने इस घटना के संबंध में 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों को गुरुवार को जलपाईगुड़ी की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। उनमें से 5 को न्यायिक हिरासत और 4 को पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

2 महिलाओं को आई गंभीर चोटें

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने 50 साल से अधिक उम्र की 2 महिलाओं चमेली और कोरियो केवार को बचाया है। उन दोनों को गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें मालबाजार अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ महीनों से लोगों को संदेशों की चमेली और कोरियो काला जादू का अभ्यास कर रही हैं, जिससे लोग बीमार पड़ रहे हैं।

भीड़ ने घर में घुसकर किया हमला

बीते बुधवार रात को लोगों की एक भीड़ ने चमेली और कोरिया के घरों में जाकर उन्हें पकड़ लिया। उसके बाद पास ही रहने वाली मोंगरा को उन दोनों महिलाओं का गुरू होने का आरोप लगाकर पकड़ा गया और घर के बाहर घसीट कर लाया गया उसके बाद तीनों को बगल के गांव में मैनाखोला में ले गए और लोहे की छड़ों तथा डंडों से उनकी पिटाई की। इस बीच कुछ लोगों ने नागरकता पुलिस को सूचना दी पुलिस की। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और महिलाओं को बचाया हालांकि मुंगरा की मौत पहले ही हो गई थी।

मृतक के भतीजे अपने चाचा पर लगाया आरोप

मृतक महिला के भतीजे अमीर मिंज ने अपने चाचा पर कुछ ग्रामीणों को भड़काने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें भी दंडित किया जाना चाहिए। नगरकता के बीडीओ विपुल कुमार मोंडल का कहना है कि 'इस घटना के बाद प्रशासन और पुलिस को सतर्क कर दिया गया है क्योंकि उत्तर बंगाल के आदिवासी इलाके में अब जादू टोना और असामान्य हैं। हम जल्द ही क्षेत्र में एक जागरूकता अभियान शुरू करेंगे ताकि लोग इस तरह के अंधविश्वासों का शिकार ना हो।'

साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस से कहा गया है कि इस अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कदम उठाया जाए।

Next Story

विविध