Top
कोविड -19

सरकार के बाद तस्करों ने भी खोजा आपदा में अवसर, रेमडेसिविर की 105 डोज के साथ एक अरेस्ट 15 से 40 हजार में करता था सौदा

Janjwar Desk
22 April 2021 4:12 AM GMT
सरकार के बाद तस्करों ने भी खोजा आपदा में अवसर, रेमडेसिविर की 105 डोज के साथ एक अरेस्ट 15 से 40 हजार में करता था सौदा
x
पूछताछ में पता चला है कि आरोपी महामारी का फायदा उठाकर लोगों को 15 हजार से लेकर 40 हजार रूपये तक में रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवा रहा था। आरोपी ने कुछ इंजेक्शन दिल्ली से तथा कुछ चंडीगढ़ से मंगवाए थे...

जनज्वार, गौतमबुद्ध नगर। कोरोना महामारी के समय भी कुछ लोगों की कुत्सित भावनाएं भी रूकने थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब संक्रमण को फैलने से रोकने में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस व औषधि विभाग की टीम ने नोएडा के सेक्टर 29 डीपीएस स्कूल के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 105 रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं।

डीसीपी क्राईम अभिषेक सिंह के मुताबिक पकड़े गए आरोपी का नाम रचित घई है। उसके पास से 105 इंजेक्शन की डोज के अलावा डेढ़ लाख रूपये से अधिक की नकदी और एक सैंट्रो कार बरामद की गई है। पूछताछ में पता चला है कि आरोपी महामारी का फायदा उठाकर लोगों को 15 हजार से लेकर 40 हजार रूपये तक में रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवा रहा था। आरोपी ने कुछ इंजेक्शन दिल्ली से तथा कुछ चंडीगढ़ से मंगवाए थे।

पुलिस पकड़े गए आरोपी से उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटा रही है। कोतवाली सेक्टर 20 की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ औषधी व प्रसाधन अधिनियम महामारी एक्ट सहितधोखाधड़ी व अन्य मामलों में रिपोर्ट दर्ज की है।साथ ही आरोपी के अन्य स्रोतों के बारे में डिटेल भी खंगाली जा रही है।

आपको बताते चलें की बीते दिन भी रेमडेसिविर की एक केप कानपुर से पकड़ी गई थी। इसमें पुलिस ने तीन आरोपियों को इंजेक्शन सहित हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद आरोपियों का बंगाल के दवा तस्करों से तार जुड़े होने की बात सामने आई थी। ऐसे समय जब महामारी लोगों को लील रही है तब आपदा में अवसर खोजते ये लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it