कोविड -19

Corona Death India : राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया झूठा इंसान, फिर बोले - 40 लाख भारतीयों की हुई कोरोना से मौत

Janjwar Desk
17 April 2022 9:34 AM GMT
UP Election 2022 : राहुल गांधी का मोहन भागवत पर पलटवार, कहा  हिंदुत्ववादी मानते हैं कि सब भारतीयों का DNA समान है।
x

राहुल गांधी ने किया मोहन भागवत पर पलटवार

Corona Death India : पीएम मोदी कब तक झूठ बोलते रहेंगे। कोरोना से 40 लाख भरतीय की मौत हुई। इस बात को स्वीकार कर लेने में उनका नुकसान क्या है?

Corona Death India : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वयनाड से सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने एक बार फिर अपनी दावों को दोहराते हुए कहा​ कि पीएम नरेंद्र मोदी ( PM narendra Modi ) हमेशा झूठ बोलते हैं। कोरोना वायरस ( Coronavirus Death India ) की वजह से 40 लाख भारतीयों की मौत हुई है। उन्हें इस बात को स्वीकार करनी चाहिए। इतना ही नहीं, हर पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की जिम्मेदारी भी निभानी चाहिए।

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा कि पीएम न तो सच बोलते हैं और न ही दूसरों को बोलने देते हैं। वह अभी भी झूठ बोलते हैं कि ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नहीं हुई। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने राहुल गांधी ने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कोविड-19 के दौरान सरकार की लापरवाही के कारण पांच लाख नहीं, बल्कि 40 लाख भारतीयों की मौत हुई। कोरोना से हुई मौतों को स्वीकार कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं पीएम मोदी। साथ ही हर (कोविड) पीड़ित परिवार को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा दें।

बता दें कि भारत ने शनिवार को देश में COVID-19 मृत्यु दर का अनुमान लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस तरह के गणितीय मॉडलिंग का उपयोग भौगोलिक आकार और जनसंख्या के इतने विशाल राष्ट्र के लिए मृत्यु के आंकड़ों का अनुमान लगाने के लिए नहीं किया जा सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 16 अप्रैल को द न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित 'इंडिया इज़ स्टालिंग डब्लूएचओज़ एफर्ट्स टू मेक ग्लोबल कोविड डेथ टोल पब्लिक' शीर्षक वाले लेख के जवाब में एक बयान जारी किया था। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने उसी के जवाब में आज फिर दोहराया कि भारत में कोरोना से लोगों की 40 लाख मौतें हुई हैं।

Corona Death India : द न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित 'इंडिया इज़ स्टालिंग डब्लूएचओज़ एफर्ट्स टू मेक ग्लोबल कोविड डेथ टोल पब्लिक' शीर्षक वाले लेख में कहा गया है कि देश ने कई मौकों पर इस्तेमाल की जाने वाली कार्यप्रणाली पर वैश्विक स्वास्थ्य निकाय ( WHO ) के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया है। कांग्रेस ( Congress ) का आरोप है कि सरकार ने वास्तविक कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़े जारी नहीं किए हैं। मृतकों के परिवार के सदस्यों को 4 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है। रविवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक चार ताजा मौतों के साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 5,21,751 हो गई है।

Next Story

विविध