Top
कोविड -19

अमित शाह को कोरोना होने के बाद भी क्या मोदी राममंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

Janjwar Desk
2 Aug 2020 1:47 PM GMT
अमित शाह को कोरोना होने के बाद भी क्या मोदी राममंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में करेंगे शिरकत
x
अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव होने, यूपी की कैबिनेट मंत्री की कोरोना से मौत राममंदिर के पुजारी सहित सुरक्षा में लगे जवानों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब ये चर्चाएं भी शुरू हो गईं हैं कि क्या अब भी पीएम मोदी अब 5 अगस्त को निर्धारित कार्यक्रम में भाग लेंगे...

जनज्वार। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। खुद ट्विट कर उन्होंने इस बात की जानकारी दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही उनको और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अयोध्या के राम मंदिर के शिलान्यास समारोह में शिरकत करनी थी।

इससे पहले मंदिर के सहायक पुजारी और मंदिर की सुरक्षा में लगे 16 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जो अभी आइसोलेशन में हैं। आज 2 अगस्त को ही यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की मौत भी हो गई है, जो कोरोना पॉजिटिव थीं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या पीएम मोदी 5 अगस्त को निर्धारित शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे?

वैसे अभी मंदिर न्यास समिति या पीएमओ की ओर से इस संबन्ध में कोई अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई है, पर मंदिर शिलान्यास से जुड़े लोगों के एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव हो जाने की खबरों के बाद ऐसी चर्चाएं सोशल मीडिया पर होने लगी हैं।

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण की मृत्यु और उसके बाद उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिलने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राममंदिर शिलान्यास समारोह में जाने का अपना प्रोग्राम टाल दिया है।

राम मंदिर शिलान्यास 5 अगस्त को किए जाने की घोषणा के बाद इसके समय को लेकर भी देश के ज्योतिष के जानकार दो धड़ों में बंट गए थे। एक धड़ा शिलान्यास के इस मुहूर्त को सही नहीं बता रहा था। सोशल मीडिया पर बाजाप्ता इसे लेकर बहस चल रही थी और दोनों धड़े अपने-अपने तर्क दे रहे थे, पर अयोध्या में मंदिर न्यास समिति और विश्व हिंदू परिषद अपनी तैयारियों में जुटा था और इस कार्यक्रम को भव्य बनाने की कोशिश कर रहा था।

इस बीच गृहमंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने, यूपी की कैबिनेट मंत्री की मृत्यु और मंदिर के सहायक पुजारी सहित सुरक्षा में लगे जवानों के कोरोना पॉजिटव पाए जाने के बाद अब ये चर्चाएं भी शुरू हो गईं हैं कि क्या अब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 5 अगस्त को निर्धारित कार्यक्रम में भाग लेंगे?

ऐसी चर्चाओं में यह कहा जा रहा है कि कोरोना का संकट काफी बढ़ा हुआ है। खासकर मंदिर से जुड़े लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद रिस्क फैक्टर बढ़ गया है। मुख्यमंत्री ने अपना कार्यक्रम टाल दिया है तो क्या पीएम का कार्यक्रम भी टल जाएगा?

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी ट्विटर हैंडल से दी थी। उन्होंने लिखा था, 'कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, परन्तु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।'

कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।

राम मंदिर शिलान्यास को लेकर 3 अगस्त से ही कार्यक्रम शुरू होने हैं और 5 अगस्त को पीएम मोदी मुख्य पूजा करने वाले हैं। इसी क्रम में विभिन्न मंदिरों में अनुष्ठान होने वाला है। सभी मंदिरों में रामायण पाठ और रामार्चा पूजा होगी, जिसकी पूर्णाहुति 4 अगस्त को होने वाली है।

Next Story

विविध

Share it