कोविड -19

Omicron Variant Death : अमेरिका के टेक्सास में ओमिक्रॉन से पहली मौत दर्ज, अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से की इस बात की अपील

Janjwar Desk
21 Dec 2021 2:56 AM GMT
Omicron variant death USA
x

अमेरिका के टेक्सास हैरिस काउंटी में ओमिक्रॉन वेरिएंट से मौत का पहला मामला सामने आया फोटो रायटर। 

अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ( सीडीसी ) ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक की उम्र 50 से 60 साल के बीच है। उसने कोरोना का टीका नहीं लगवाया था और कई बीमारियों से पीड़ित था।

Omicron Variant Death : अमेरिका ( America ) के टेक्सास हैरिस काउंटी ( Texas Harris County ) में ओमिक्रॉन वेरिएंट से मौत ( Omicron variant death) का पहला मामला ( First Case ) सामने आया है। रॉयटर्स के हवाले से जारी खबर में बताया गया है कि टेक्सास के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड-19 ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहली मौत दर्ज की सूचना दी है। न्यूज एजेंसी ने हैरिस काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका में ओमिक्रॉन से यह पहली मौत है।

अमेरिकी रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ( CDC USA ) ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतक की उम्र 50 से 60 साल के बीच है। उसने कोरोना का टीका नहीं लगवाया था और कई बीमारियों से पीड़ित था।

हैरिस काउंटी जज लीना हिडाल्गो ने ट्वीटकर बताया है कि मृतक ओमिक्रॉन से मरने वाला पहला व्यक्ति है। हिल्डागो ने सभी से टीका लगवाने की अपील की है। साथ ही लोगों को जागरूक करने को भी कहा है। वहीं सीडीसी ने कहा कि 18 दिसंबर को समाप्त सप्ताह में प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक 73% अमेरिकी कोरोनो वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से पीड़ित है।।

इससे पहले दिसंबर में ब्रिटेन ने ओमिक्रॉन से मौत का पहला मामला सामने आया था। ब्रिटेन में अभी तक 12 लोगों की मौत हो ओमिक्रॉन से हो चुकी हैं। इस वेरिएंट से पीड़ित 104 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है।

ओमिक्रॉन ने उड़ाई केजरीवाल सरकार की नींद

दूसरी तरफ दिल्‍ली में कोरोना ( Covid-19 Delhi ) ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ते मामले के बीच लॉकडाउन ( Delhi Lockdown ) लगाने की सुगबुगाहट तेज हो गई है। ओमिक्रॉन वेरिएंट ( Omicron variant ) के बढ़ते मामले ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार ( Arvind Kejriwal ) की नींद उड़ा दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने सोमवार को कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर डीडीएमए ( DDMA ) के साथ बैठक हुई है। हालांकि, ओमिक्रॉन के लक्षण बेहद कम हैं और मौत की संभावना भी बहुत कम है। इसके बावजूद उन्होंने केंद्र सरकार से लोगों को बूस्टर डोज देने की इजाजत देने की मांग केंद्र सरकार से की है।

Next Story

विविध