आर्थिक

Twitter controversy : ट्विटर ने व्हिसलब्लोअर को चुप रहने के लिए दिए 56 करोड, Elon Musk के वकील का आरोप

Janjwar Desk
9 Sep 2022 6:03 AM GMT
एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी
x

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी

Twitter controversy : एलन मस्क ( Elon Musk ) के वकील का कहना है कि कंपनी की संचालन कमियों का खुलासा न करने के लिए ट्विटर ( Twitter ) ने व्हिसलब्लोअर ( whistle-blower ) को करीब 56 करोड़ रुपए दिए।

Twitter controversy : एक व्हिसलब्लोअर ( whistleblower ) पीटर जाटको ने ट्विटर पर अमेरिकी नियामकों को फर्जी खातों व हैकरों के खिलाफ सुरक्षा को लेकर गुमराह करने का आरोप लगाया है। पीटर ने 84 पन्नों की शिकायत में कहा है कि ट्विटर ( Twitter ) ने यूजर्स की मजबूत सुरक्षा व्यवस्था का जो दावा किया था, वह झूठा था।

सोशल मीडिया ( Social Media ) कंपनी ट्विटर को लेकर इस बात का खुलासा खुद एलन मस्क ( Elon Musk ) के वकील ने किया है। मस्क के वकील ने दावा किया है कि ट्विटर ने एक व्हिसलब्लोअर को मुंह बंद रखने के लिए 70 लाख डॉलर यानि 55 करोड़ 72 लाख से अधिक रुपए का भुगतान किया। इस व्हिसलब्लोअर ( whistleblower ) ने ट्विटर की परिचालन समस्याओं को लेकर सवाल खड़े किए थे। उसे ये पैसे अपना मुंह बंद रखने के लिए दिए गए।

एलन मस्क और ट्विटर के बीच कानूनी जंग जारी

एलन मस्क ( Elon Musk ) और ट्विटर ( Twitter ) के बीच 44 अरब डॉलर की डील टूटने के बाद से दोनों के बीच कानूनी जंग जारी है। मस्क ( Elon Musk ) के वकील एलेक्स स्पिरो ने अदालत में सुनवाई के दौरान कहा वे व्हिसलब्लोअर को 7 मिलियन यूएस डाॅलर का भुगतान कर रहे हैं। व्हिसलब्लोअर को यह पेमेंट चुप रहने के लिए किया गया है। मस्क ने ये पेमेंट व्हिसलब्लोअर पीटर ज़टको को किया है।

व्हिसलब्लोअर को अपना मुंह बंद रखने के एवज दिया गया है ये पैसा

Twitter controversy : इस मामले में ट्विटर ( Twitter ) के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को कंपनी के पूर्व सुरक्षा प्रमुख जटको को भुगतान के बारे में टिप्पणी करने से इनकार किया है। इस बारे में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने सूचना दी है कि व्हिसलब्लोअर को 6 सितंबर को पैसों का भुगतान किया गया है। इस डील को एक समझौते के तहत अंजाम दिया गया है। इसके बदले व्हिसलब्लोअर ने अपना मुंह बंद रखने का वादा किया है।

Next Story

विविध