Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

बच्चों की स्कूल फीस माफ हो, शिक्षकों-कर्मचारियों को आर्थिक सहायता दी जाए - अजय कुमार लल्लू

Janjwar Desk
29 July 2020 11:19 AM GMT
बच्चों की स्कूल फीस माफ हो, शिक्षकों-कर्मचारियों को आर्थिक सहायता दी जाए - अजय कुमार लल्लू
x
यूपी कांग्रेस प्रमुख ने मांग की कि 'नए साल की पाठ्यपुस्तकों में बदलाव न किया जाए, बच्चों की ड्रेस बार-बार न बदली जाए। अभिभावकों और शिक्षणेतर कर्मचारियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सभी मांगों को सहानुभूति पूर्वक लागू किया जाए....

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कोरोना महामारी में निजी स्कूलों में बच्चों की फीस माफ करने और शिक्षकों व अन्य कर्मचारियों को आर्थिक सहायता देने की मांग उठाई है।

अजय कुमार ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि विगत चार माह से वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रोजगार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने के कारण लाखों मध्यम आय वर्ग के अभिभावकों को अपने बच्चों की फीस जमा कराने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


उन्होंने लिखा है कि 'प्रदेश में संचालित यू़पी़ बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड एवं अन्य बोडरें के छात्रों की विगत चार माह की फीस माफ की जाए। शिक्षण संस्थानों में कार्यरत मान्यता, गैर मान्यता प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सरकार से कम से कम आठ हजार रुपये प्रतिमाह सहायता प्रदान की जाए।

उन्होंने मांग की कि 'नए साल की पाठ्यपुस्तकों में बदलाव न किया जाए। बच्चों की ड्रेस बार-बार न बदली जाए। अभिभावकों और शिक्षणेतर कर्मचारियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सभी मांगों को सहानुभूति पूर्वक लागू किया जाए।'

Next Story

विविध