Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Bharatpur News : 7वीं का बच्चा हाजिरी नहीं बोल पाया मासूम पर अध्यापक ने बरपा दिया कहर, आरोपी भागा स्कूल छोड़कर

Janjwar Desk
22 July 2022 2:07 PM GMT
Bharatpur News : 7वीं का बच्चा हाजिरी नहीं बोल पाया मासूम पर अध्यापक ने बरपा दिया कहर, आरोपी भागा स्कूल छोड़कर
x

Bharatpur News : 7वीं का बच्चा हाजिरी नहीं बोल पाया मासूम पर अध्यापक ने बरपा दिया कहर, आरोपी भागा स्कूल छोड़कर

7वीं में पढने वाला महेश क्लास में सबसे पीछे बैठा था, जब शिक्षक नेतराम ने उसका नाम पुकारा तो उसे सुनाई नहीं दिया और वह हाजिरी नहीं बोल पाया, इस मामूली बात से नेतराम भन्ना गया और बुरी तरह पीट डाला...

Bharatpur news : राजस्थान के एक सरकारी स्कूल में एक अध्यापक के कहर का शिकार एक मासूम बच्चे को केवल इसलिए झेलना पड़ा क्योंकि क्लास में ली जाने वाली अटेंड्स की आवाज न सुन पाने के कारण बच्चा हाजिरी नहीं लगवा पाया था। इस मामूली बात से भन्नाए अध्यापक ने सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले मासूम की ऐसी बेरहमी से पिटाई कर दी कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। मामले के तूल पकड़ते ही अध्यापक स्कूल छोड़कर भाग निकला। उसकी तलाश की जा रही है।

मामला राजस्थान के भरतपुर जिले के डीग कस्बे के केएलजे सीनियर सेकेंडरी स्कूल से जुड़ा है। घटनाक्रम के अनुसार 20 जुलाई गुरुवार को इस विद्यालय का एक अध्यापक नेतराम कक्षा सात के बच्चों की हाजिरी ले रहा था। इस कक्षा में मोरी मोहल्ला निवासी चंद्रभान का पुत्र महेश भी था। महेश क्लास में सबसे पीछे बैठा था, जिस वजह से जब टीचर नेतराम ने महेश का नाम पुकारा तो उसे सुनाई नहीं दिया। ऐसे में वह हाजिरी नहीं बोल पाया। इस मामूली बात से नेतराम भन्ना गया। गुस्से में टीचर नेतराम ने महेश की क्लास में ही जोरदार पिटाई कर दी। नेतराम ने महेश की पीठ पर डंडे बरसाने शुरू कर दिए। रोते हुए महेश को देखकर भी उसे कोई तरस नहीं आया।

घटना के बाद जब महेश ने घर जाकर रोते हुए अपनी आपबीती परिजनों को बताते हुए महेश ने जब अपनी पीठ पर टीचर की मार के निशान दिखाए तो परिजनों में रोष पनप गया। गुस्साए परिजन जब तक स्कूल पहुंचे तब आरोपी टीचर उनके आने की भनक लगते ही स्कूल से जा चुका था। शुक्रवार 21 जुलाई सुबह 10 बजे बच्चे के परिजन शिकायत लेकर फिर स्कूल पहुंचे, लेकिन स्कूल स्टाफ ने बताया कि टीचर नेतराम नहीं आया। वह छुट्‌टी पर है। घटना के बाद से परिजन गुस्सा हैं। टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। परिजनों का कहना है कि एक्शन नहीं लिया तो आंदोलन करेंगे।

इस मामले में भरतपुर के शिक्षाधिकारी अतुल चतुर्वेदी का कहना है कि केएलजे सीनियर सेकेंडरी स्कूल की शिकायत में टीचर द्वारा बच्चे को बुरी तरह से पीटने की बात कही गई है। हमने वहां शिकायत की जांच की है। प्रिसिंपल को नोटिस दिया है। निश्चित रूप से बच्चे के साथ गलत हुआ है तो शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध