शिक्षा

बीए का रिजल्ट जल्द घोषित करो वरना यूनिवर्सिटी को उड़ा दूंगा, धमकी देनेवाला गिरफ्तार

Janjwar Desk
14 Aug 2021 5:17 PM GMT
बीए का रिजल्ट जल्द घोषित करो वरना यूनिवर्सिटी को उड़ा दूंगा, धमकी देनेवाला गिरफ्तार
x

( यूनिवर्सिटी को उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी )

पुलिस ने शनिवार को कहा कि उक्त छात्र ने इन ई-मेल में बीए, बी.कॉम और बीएससी पाठ्यक्रमों के परिणाम जल्दी घोषित नहीं किये जाने पर विश्वविद्यालय परिसर को उड़़ाने की धमकी दी थी..

जनज्वार। बीए, बीकॉम और बीएससी का रिजल्ट जल्द घोषित करो, वरना यूनिवर्सिटी को उड़ा दूंगा, यह धमकी देनेवाले छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि बाद में उसे चेतावनी देकर छोड़ भी दिया गया है।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि उक्त छात्र ने इन ई-मेल में बीए, बी.कॉम और बीएससी पाठ्यक्रमों के परिणाम जल्दी घोषित नहीं किये जाने पर विश्वविद्यालय परिसर को उड़़ाने की धमकी दी थी। एक अधिकारी ने बताया कि यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने 9 और 10 जुलाई को भेजे गए इन मेल के बारे में बीकेसी पुलिस थाने से संपर्क करने के बाद जांच शुरू की गई।

बता दें कि मुंबई विश्वविद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह धमकी ईमेल भेज कर दी गई थी। ईमेल में कहा गया है कि बी कॉम का रिजल्ट जल्दी जारी किया जाए। वरना मुंबई विश्वविद्यालय को बम से उड़ा दिया जाएगा. धमकी से भरे ईमेल 10 से 12 अगस्त तक लगातार आते रहे।

ईमेल में गाली गलौज की भाषा का इस्तेमाल हुआ है। 10,11 और 12 अगस्त को लगातार ईमेल आए। 12 अगस्त को आए ईमेल में बीकॉम का रिजल्ट जल्दी जारी करने को कहा गया है और बम की तस्वीर भेजी गई थी।

उधर उक्त अधिकारी ने कहा, 'हमने उस आईपी एड्रेस का पता लगाया जिससे मेल भेजे गए थे और उस छात्र को पकड़ा जो इसमें शामिल था। चूंकि मेल एक शरारत का हिस्सा थे और कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया और इस बात पर भी गौर करने पर कि इसका असर उसके शैक्षणिक करियर पर पड़ सकता है, हमने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया।'

बता दें कि इससे पहले भी एक बच्चे ने शरारत करते हुए फोन कर होटल ताज में बम होने की अफवाह फैलाई थी। इससे कुछ ही दिनों पहले मंत्रालय को बम से उड़ाने की सूचना भी अफवाह के तौर पर सामने आई थी।

Next Story

विविध

Share it