Top
शिक्षा

जामिया की VC ने छात्रों से की अभी वापस न लौटने की अपील, कहा अभी नहीं होंगी कक्षायें शुरू

Janjwar Desk
13 Jun 2020 8:00 AM GMT
जामिया की VC ने छात्रों से की अभी वापस न लौटने की अपील, कहा अभी नहीं होंगी कक्षायें शुरू

file photo

जामिया के विद्यालयों में जून मध्य से क्लास दोबारा आरंभ कर की जानी थी, हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे स्थगित कर दिया गया है...

नई दिल्ली, जनज्वार। दिल्ली स्थित जामिया विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूल और 30 जून तक बंद रहेंगे। जामिया मिलिया इस्लामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर ने फिलहाल स्कूल बंद रखने का एलान किया है। इसके साथ ही सभी छात्रों से अपने अपने घरों में रहने को कहा गया है।

जामिया विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए नोटिस में छात्रों को फिलहाल वापस न लौटने के निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश दिल्ली में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर दिए गए हैं। जामिया के विद्यालयों में जून मध्य से क्लास दोबारा आरंभ कर की जानी थी। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले विश्वविद्यालय ने अपने आदेश में कहा, "हमें आपको यह बताते हुए दुख हो रहा है कि सेंटर फॉर थियोरेटिकल फिजिक्स के एक वरिष्ठ क्लर्क की कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई है।"

गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार, जामिया मिलिया इस्लामिया 30 जून तक बंद रहेगा। विश्वविद्यालय ने अपने अधिकारियों को भी घर पर रहने के लिए कहा है। केवल आपातकालीन स्थिति में ही कार्यालय जाने के लिए कहा गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली में अभी तक 34,687 व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना वायरस से 1085 व्यक्तियों की मृत्यु भी हो चुकी है।

Next Story

विविध

Share it