शिक्षा

अधेड़ सरकारी मास्टर ने गुरु शिष्य की परंपरा भूल 13 साल की छात्रा को लिखा मार्मिक लव लेटर, राज खुलने पर हुआ सस्पेंड

Janjwar Desk
8 Jan 2023 9:53 AM GMT
अधेड़ सरकारी मास्टर ने गुरु शिष्य की परंपरा भूल 13 साल की छात्रा को लिखा मार्मिक लव लेटर, राज खुलने पर हुआ सस्पेंड
x
Kannauj news : मुहब्बत में देवदास बने शिक्षक की किस्मत में तो सस्पेंड होना लिखा था, जिसका आधार तब बना जब नाबालिग छात्रा ने शिक्षक की सारी करतूत अपने पिता के सामने खोलकर रख दी, शिक्षक ने अपनी छात्रा को जो प्रेम पत्र लिखा था उसे पढ़ने के बाद छात्रा को इसे फाड़ देने की नसीहत भी दी थी...

Kannauj news : उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में 47 साल के एक अधेड़ मास्टर को अपनी कक्षा में पढ़ने वाली 13 साल की छात्रा से ऐसा प्रेम हुआ कि तमाम लोकलाज को किनारे रखकर मस्साब ने छात्रा को लव लेटर ही डाला। लव लेटर में छात्रा को मिलने के लिए बुलाने के साथ ही मास्टर ने पढ़ने के बाद प्रेम संदेश को फाड़कर फेंकने की भी हिदायत दी। छात्रा ने यह बात अपने पिता को बताई तो इसके बाद अब यह मामला पुलिस और शिक्षा कार्यालय तक में चर्चा का विषय बना हुआ है। फिलहाल मास्साब विभाग से सस्पेंड होकर पुलिस की हिरासत से बचने की जुगत में जुटे हैं।

मामला कन्नौज के ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय बलारपुर में जिस सरकारी बेसिक स्कूल का है, वहां हरिओम सिंह नाम का यह 47 वर्षीय अधेड़ शिक्षक सहायक अध्यापक के रूप में तैनात है, जिसकी कक्षा आठ में और बच्चों के साथ एक 13 वर्षीय छात्रा भी पढ़ाई करती है। इस शिक्षक को अपने ही स्कूल की छात्रा से प्रेम का ऐसा बुखार चढ़ा कि गुरु-शिष्य की परंपरा को भुलाकर शिक्षक ने छात्रा को लव लेटर लिख डाला। प्रेम संदेश में शिक्षक ने छात्रा से मिलने की गुहार लगाते हुए अपने प्रेम का पूरा भाव शब्दों में पिरोकर रखते हुए कालीदास के मेघदूत को भी पीछे छोड़ दिया, लेकिन मुहब्बत में देवदास बने शिक्षक की किस्मत में तो सस्पेंड होना लिखा था, जिसका आधार तब बना जब नाबालिग छात्रा ने शिक्षक की सारी करतूत अपने पिता के सामने खोलकर रख दी।

शिक्षक ने अपनी छात्रा को जो प्रेम पत्र लिखा था उसे पढ़ने के बाद छात्रा को इसे फाड़ देने की नसीहत भी दी थी, लेकिन छात्रा ने लव लेटर पहले तो खुद पढ़ा और फिर अपने माता-पिता को सुनाया। पत्र देखते ही छात्रा के अभिभावकों का गुस्सा भड़क गया। पिता ने स्कूल पहुंचकर शिक्षक की शिकायत की तो शिक्षक महोदय धमकी देने पर उतारू हो गए। छात्रा के पिता ने शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि हम शिक्षक के पास गए और उनसे इस तरह की हरकत करने के लिए माफी मांगने को कहा तो शिक्षक ने माफी मांगने की जगह हमें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। पिता ने शिक्षक पर अपनी लड़की को गायब करवाने को कोशिश करने का भी आरोप लगाते हुए मामले में पुलिस की शरण लेकर छात्रा की सुरक्षा और किसी अनहोनी से बचाने के लिए इस प्रकार की गुहार लगाई है।

सदर कोतवाली थाने में शिक्षक के खिलाफ छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इस संबंध में शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

दूसरी ओर प्रशासनिक सूत्रों ने शनिवार 7 जनवरी को बताया कि कन्नौज ब्लॉक क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय बलारपुर में सहायक अध्यापक के रूप में तैनात हरिओम सिंह को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ सिंह ने निलंबित कर दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने हरिओम सिंह को निलंबित करने के बाद खण्ड शिक्षा अधिकारी विपिन कुमार को इस मामले की जांच सौंपी है। शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनूप मिश्रा ने कहा कि आरोप सही पाए जाने पर संघ आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करने की बात कही है।

Next Story

विविध