Top
शिक्षा

नीट की परीक्षा में शोएब आफताब 100% अंक लाकर बने टाॅपर, सुदर्शन वाला नालायक अब नीट जिहाद न कहने लगे

Janjwar Desk
17 Oct 2020 3:31 AM GMT
नीट की परीक्षा में शोएब आफताब 100% अंक लाकर बने टाॅपर, सुदर्शन वाला नालायक अब नीट जिहाद न कहने लगे
x

अपनी मां, पिता व छोटी बहन के साथ नीट 2020 टाॅपर शोएब आफताब।

शोएब आफताब की सफलता पर लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। वहीं, सुदर्शन न्यूज के विवादित टीवी प्रोगाम यूपीएससी जिहाद को याद करते हुए लोग यह कह रहे हैं कि कहीं अब वह इसे नीट जिहाद न बताने लगे...

जनज्वार। मेडिकल प्रवेश परीक्षा यानी नीट - 2020 में शोएब आफताब (NEET 2020 Topper Soyeb Aftab) ने आल इंडिया टाॅप किया है। शुक्रवार को आए परीक्षा परिणाम में शोएब ने 720 में 720 अंक हासिल कर रिकार्ड बना दिया। ओडिशा के राउरकेला के रहने वाले शोएब आफताब की एक साधारण परिवार से हैं और उनके पिता का शेख मोहम्मब अब्बास एक छोटा बिजनेस चलाते हैं।

शोएब आफताब ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता के साथ मुख्य रूप से अपनी मां सुल्तान राजिया को दिया है, जो एक गृहिणी हैं। शोएब के अनुसार, उनकी मां हमेशा उन्हें पढाई के लिए प्रोत्साहित करती थीं ताकि वे एक डाॅक्टर बन सकें।

18 साल के शोएब आफताब ने कोटा से कोचिंग की थी और उनके पिता ने पढाई के लिए उनकी हर जरूरत को पूरा किया। वे 12वीं के बाद कोचिंग के लिए कोटा चले गए थे। उनके साथ उनकी मां व छोटी बहन भी कोटा चली गईं थीं और पढाई व तैयारी के दौरान मां व बहन ने उन्हें हर तरह से सपोर्ट किया। मां ने उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक से अधिक समय दिया।

शोएब ने कहा है कि उनका अधिक से अधिक समय कोचिंग में बीतता था और शुरू में वे रात में केवल तीन घंटे की पढाई करते थे जिसे बाद में परीक्षा के समय में बढाया।

शोएब की इच्छा है कि उन्हें एम्स, दिल्ली में प्रवेश मिले। शोएब का कहना है कि परीक्षा के प्रश्नपत्र का मिलान करने के बाद वे इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि उन्हें टाॅप 50 में जगह मिल जाएगी, लेकिन पहले स्थान पर आना अलग अनुभव है।

आफताब के साथ ही दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने भी नीट - 2020 की परीक्षा में 720 में 720 अंक हासिल किया है। हालांकि नीट की पाॅलिसी व नियमों के अनुसार, शोएब को पहला स्थान हासिल हुआ है।

शोएब के टाॅप करने पर एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा कि अब सुदर्शन न्यूज वाला नालायक यह न कहने लगे कि यह नीट जिहाद है। मालूम हो कि सुदर्शन न्यूज के संपादक सुरेश चह्वाणके ने यूपीएससी सिविल सेवा में मुसलिमों के चयन पर यूपीएससी जिहाद नामक एक विवादित टीवी शो बनाया था, जिस पर काफी हंगामा मचा था।


Next Story

विविध

Share it