पर्यावरण

Aaj ka Mausam: दिल्ली-यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके राज्य में मौसम का ताजा अपडेट

Janjwar Desk
8 Jan 2022 4:00 AM GMT
Aaj Ka Mausam: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, ठिठुरन वाली ठंड रहेगी जारी
x

Aaj Ka Mausam: दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, ठिठुरन वाली ठंड रहेगी जारी

Kaisa hai aaj ka mausam: भारत मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, 7 से 9 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश में व्यापक बारिश की संभावना है...

Aaj Ka Mausam 8 January 2022: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश ने मौसम में एक बार फिर से बदलाव लाया है। जम्मू-कश्मीर से लेकर राजस्थान तक सर्दी का सितम बढ़ गया है। वहीं, सक्रिय पश्चिनी विक्षाभ के कारण दिल्ली, मध्यप्रदेश, झारखंड, बिहार यूपी, पंजाब सहित कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का ये सिलसिला जारी रहने वाला है। हालांकि, अगले 5 दिनों तक शीतलहर की कोई संभावना नहीं है।

Aaj ka mausam kaisa hai: भारत मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, 7 से 9 जनवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश में व्यापक बारिश की संभावना है। राजस्थान के पास एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। पिछले तीन दिनों से यहां बारिश की गतिविधियां जारी है। स्थानीय मौसम विभाग के द्वारा शुक्रवार 7 जनवरी को राजस्थान के जयपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, दौसा और भरतपुर के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन सभी जिलों में कई स्थानों पर मेघगर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

वहीं, राजस्थान के पास बन रहे पश्चिनी विक्षोभ का असर झारखंड में भी देखने को मिल रहा है। 8 जनवरी से झारखंड के कई जिलों में बादल छाये रह सकते हैं। वहीं, 9 और 10 जनवरी को बारिश हो सकती है। इधर, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में शुक्रवार 7 जनवरी को गरज के साथ बेमौसम बारिश हुई। प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना है। आईेमडी ने 7-11 जनवरी के दौरान मध्य प्रदेश, 9 जनवरी से 11 जनवरी के दौरान विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम वर्षा की आशंका व्यक्त की है।

8-01-2022 Mausam: अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की बात करें तो 8 जनवरी को पंजाब में बारिश की संभावना है। वहीं, 8 जनवरी को हरियाणा, चंडीगढ़ में भी अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार में अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा है। 9 से 11 जनवरी के दौरान पूर्वी भारत में अलग-थलग जगहों पर छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

Next Story

विविध

Share it