पर्यावरण

दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Janjwar Desk
19 Aug 2020 7:42 AM GMT
दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
x
मौसम ब्यूरो ने दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, ब्यूरो ने चेतावनी दी है कि निचले इलाकों में पानी भर सकता है, वहीं यातायात में रूकावट आने और वाहन दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ सकती है.....

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई जिससे कई इलाकों में पानी भर गया और इससे यातायात भी बाधित हुआ।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अरब सागर से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं और बंगाल की खाड़ी से दक्षिण-पूर्वी हवाएं राजधानी क्षेत्र को नमी भेज रही हैं।

मौसम ब्यूरो ने दो दिनों के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ब्यूरो ने चेतावनी दी है कि निचले इलाकों में पानी भर सकता है, वहीं यातायात में रूकावट आने और वाहन दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ सकती है।

इस बीच ट्रैफिक पुलिस ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के पास स्थित कई निचले इलाकों में पालम, बदरपुर और सरिता विहार फ्लाईओवर के पास, बत्रा अस्पताल के पास एमबी रोड, पंजाबी बाग, पुल प्रह्लादपुर अंडरपास के आसपास समेत कई जगहों पर जलभराव की चेतावनी जारी की है।

दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम पूवार्नुमान केंद्र के आंकड़ों के अनुसार, सफदरजंग ऑब्जरवेटरी में पिछले दो दिनों में 31.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। बता दें कि 15 मिमी से कम बारिश को हल्की, 15 से 64.5 मिमी के बीच मध्यम और 64.5 मिमी से अधिक को भारी बारिश माना जाता है।

राष्ट्रीय राजधानी में हुई सुबह की बारिश ने पारा भी गिरा दिया है। बुधवार को यहां अधिकतम और न्यूनतम तापमान 32 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

Next Story

विविध

Share it