Top
गवर्नेंस

कर्नाटक के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाई हो गयी थी बंद

Janjwar Desk
3 May 2021 7:40 AM GMT
कर्नाटक के सरकारी अस्पताल में 24 मरीजों की मौत, ऑक्सीजन सप्लाई हो गयी थी बंद
x

प्रतीकात्मक फोटो

जिन 24 मरीजों की मौत हुयी है उनमें कोरोना के 12 मरीज शामिल हैं। ये सभी मरीज अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे, जहां अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई....

जनज्वार। देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से अब तक सरकारी आंकड़ों में ही दर्ज सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं, और अभी भी यह लगातार जारी है। अब कर्नाटक से ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत की दुखद खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में पिछले 24 घंटे के दौरान 24 मरीजों की मौत हो गयी है। इनमें कोरोना संक्रमित मरीज भी शामिल हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इन मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के साथ-साथ कुछ अन्य कारणों से हुई है। इस पर कर्नाटक सरकार के मंत्री सुरेश कुमार का कहना है कि ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है, जिसके बाद मौत की असली वजहें पता चल पायेंगी।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक जिन 24 मरीजों की मौत हुयी है उनमें कोरोना के 12 मरीज शामिल हैं। ये सभी मरीज अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे, जहां अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई।

ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की जैसे ही खबर आयी, वैसे ही परिजनों के बीच हड़कंप मच गया। दहाड़ मारकर रोते परिजनों ने अस्पताल के बाहर हंगाम किया तो कई अधिकारी भी वहां पहुंचे और मामले की जांच का आश्वासन देकर उन्हें शांत कराया।

जिला प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर अस्पताल का निरीक्षण किया और कहा कि हम डेथ ऑडिट रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

न सिर्फ चामराजनगर जिला ​अस्पताल बल्कि कर्नाटक में अन्य जगहों पर भी ऑक्सीजन की कमी से कई मरीजों से जान गंवायी है। कलबुर्गी के केबीएन अस्पताल में शनिवार 1 मई को कोरोना के चार मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हुयी थी। इसके अलावा यादगीर के सरकारी अस्पताल में अचानक बिजली जाने से 1 कोरोना मरीज की मौत हुई है।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देश के तमाम हिस्सों से आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की खबरें रोज मीडिया की सुर्खियां रहती हैं, बावजूद इसके सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है, जैसे लोगों को उसने कोरोना के नाम पर मरने के लिए छोड़ दिया हो।

कल ही आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और कुरनूल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद होने से कोरोना के 16 मरीजों की मौत हो गई। अनंतपुर के सरकारी अस्पताल में जहां 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया तो वहीं कुरनूल के एक निजी अस्पताल में पांच अन्य मरीजों की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति अचानक बंद हो गई जिससे यह हादसा हुआ।

Next Story

विविध

Share it