Begin typing your search above and press return to search.
गुजरात चुनाव 2022

गुजरात में मोदी के भरोसे BJP, अहमदाबाद मेगा रोड शो कर PM दूसरे चरण की सीटों पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का करेंगे प्रयास

Janjwar Desk
1 Dec 2022 4:56 AM GMT
गुजरात में मोदी के भरोसे BJP, अहमदाबाद मेगा रोड शो कर PM दूसरे चरण की सीटों पर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का करेंगे प्रयास
x
Gujrat Chunav 2022 : पीएम मोदी आज अहमदाबाद में 50 किलोमीटर लंबा मेगा रोड शो में शिरकत कर पार्टी के पक्ष में बनाएंगे सियासी माहौल।

Gujrat Chunav 2022 : गुजरात में जहां सुबह आठ बजे से 89 सीटों पर मतदान ( Voting ) जारी हैं वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ( PM modi ) गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज अहमदाबाद में मेगा रोड ( Pm Modi Ahmedabad mega road show ) शिरकत करेंगे। रोड शो का मकसद गुजरात में सियासी बदलाव की धार को कुंद कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाना है। दरअसल, आप ( AAP ) और कांग्रेस ( Congress ) के हमलों और लोगों के बीच पकड़ को देखते हुए भाजपा ( BJP ) शीर्ष नेतृत्व किसी भी चूक से बचना चाहती है। ताकि भाजपा को फिर से सत्ता में वापसी करा सके। इससे साफ है कि गुजरात भाजपा पीएम मोदी की छवि के भरोसे है।

पीएम मोदी का मेगा शो ( Pm modi mega road show ) गुजरात के नरोदा गाम से शुरू होकर गांधीनगर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगा। दो दिनों के अंतराल के बाद पीएम मोदी आज विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 16 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार करेंगे। इसका मकसद लोगों के भाजपा के प्रति रुझान बढ़ाने पर जोर देने के साथ पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय करना है, ताकि दूसरे चरण के लिए पार्टी के पक्ष में माहौल बन सके।



प्रधानमंत्री का रोड शो दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होकर शाम 6 बजकर 30 मिनट पर समाप्त होने की उम्मीद है। रोड शो दौरान पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय, सरदार वल्लभभाई पटेल सहित प्रमुख हस्तियों के स्मारकों पर कम से कम 35 स्टॉप करेंगे। प्रधानमंत्री का यह रोड शो जिन 16 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने की उम्मीद उनमें ठक्करबपानगर, बापूनगर, निकोल, अमराईवाड़ी, मणिनगर, दानीलिंबाडा, जमालपुर खड़िया, एलिसब्रिज, वेजलपुर, घाटलोडिया, नारनपुर, साबरमती व अन्य निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। इनमें घाटलोडिया सीट से भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ रहे हैं। यानि भाजपा के सीएम पद के उम्मीदवार पटेल को भी अपनी जीत की आस मोदी मैजिक से ही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2001 से 2014 तक गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं। 2017 के गुजरात चुनावों में भाजपा ने कुल 182 सीटों में से 99 सीटों पर जीत दर्ज की थी। गुजरात में भाजपा पिछले 27 वर्षों से सत्ता में है। इस बार पीएम मोदी, अमित शाह और सीआर पाटिल के नेतृत्व में पार्टी अपनी सबसे बड़ी सीट 140 से अधिक हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। राज्य लंबे समय से भाजपा का गढ़ रहा है और पार्टी ने सातवें कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं। 182 विधानसभा वाले गुजरात ( Gujrat Assembly Election 2022 ) राज्य में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

Next Story

विविध