स्वास्थ्य

Covid 19 Update : दिल्ली में फिर लौटा पाबंदियों का दौर, मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना, DDMA की बैठक में अहम फैसला

Janjwar Desk
20 April 2022 8:45 AM GMT
Covid 19 : देश की पहली नेजल वैक्सीन को DCGI की मिली मंजूरी, जानिए क्या है इसकी खासियत?
x

Covid 19 : देश की पहली नेजल वैक्सीन को DCGI की मिली मंजूरी, जानिए क्या है इसकी खासियत?

Covid 19 Update : दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर लौटा है पाबंदियों का दौर लौट आया है, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है...

Covid 19 Update : दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर लौटा है पाबंदियों का दौर लौट आया है। कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि डीडीएमए (जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण) की समीक्षा बैठक में आज इस पर चर्चा हुई।

मास्क ना लगाने पर जुर्माना

कोरोना संक्रमण (Covid 19) दर में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए मास्क के उपयोग, स्कूल को हाईब्रिड मोड में खोलने पर विचार किया गया। इसके बाद मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि दिल्ली ने मास्क (Mask Compulsory In Delhi) ना लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके साथ ही साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा की गई। इसी तरह बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ पर भी काबू पाने के लिए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं।

कोरोना की छठी लहर की दस्तक

कोरोना (Covid 19) की छठी लहर दस्तक के बाद दिल्ली में जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में तेजी नहीं आई है। राजधानी के लोकनायक और आईएलबीएस अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा है लेकिन ओमिक्रोण लहर निकलने के बाद यहां जांच में तेजी नहीं आई है।

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमितों रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में 600 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं केंद्र सरकार ने संक्रमण प्रसार पर दिल्ली सरकार को चिठ्ठी लिखकर चिंता जताई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में बीते दो सप्ताह के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में करीब तीन गुना की बढ़ोतरी हुई है।

कोरोना संक्रमितों के मामलों में लगातार उछाल

बहरहाल इस साल जनवरी माह के बाद पहली बार कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले एक दिन में 632 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 414 मरीजों को छुट्टी दी गई। इस दौरान 14299 नमूनों की जांच में 4.42 फीसदी कोरोना संक्रमित मिले। जबकि सोमवार को 7.72 फीसदी नमूने संक्रमित मिले थे।

Next Story

विविध