Top
स्वास्थ्य

यूपी में कोरोना वायरस से IAS अफसर की मौत, BJP सासंद कौशल किशोर पॉजिटिव

Janjwar Desk
7 Sep 2020 3:22 PM GMT
यूपी में कोरोना वायरस से IAS अफसर की मौत, BJP सासंद कौशल किशोर पॉजिटिव
x
आईएएस अफसर को संजय गांधी पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पिछले महीने भर्ती कराया गया था, कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उनकी सिथति धीरे -धीरे खराब होती गई......

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक आईएएस ऑफिसर सुनील कुमार मौर्य की कोविड-19 से मौत हो गई। वो 53 साल के थे। मौर्य राज्य सरकार में विशेष सचिव के रूप में पदस्थ थे। सरकार ने उनको कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में नोडल ऑफिसर के तौर पर सोनभद्र से बरेली भेजा था।

मौर्य को संजय गांधी पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पिछले महीने भर्ती कराया गया था। कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद उनकी सिथति धीरे -धीरे खराब होती गई। एक अधिकारी के मुताबिक, मौर्य को प्लाजमा थिरेपी भी दिया गया, लेकिन शरीर में ऑक्सीजन कम होती गई।

इस बीच, भाजपा सांसद कौशल किशोर और शिक्षाविद् जगदीश गांधी फिर से कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों कोरोनावायरस से उबरने के बाद फिर से संक्रमित पाए गए।

बता दें कि सरकार के लाख दावों के बाद भी कोरोना वायरस पर नियंत्रण नहीं पाया जा सकता है। इस समय देश के लगभग सभी हिस्से कोरोना वायरस की गिरफ्त में हैं। सोमवार तक कोरोना वायरस के 42,42,734 कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 8,80,007 एक्टिव मामले हैं। वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या 72,174 तक पहुंच चुकी है।

वहीं अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो यह देश का पांचवां सबसे प्रभावित राज्य है। उत्तर प्रदेश में भी लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। राज्य में अबतक 2,71,851 कन्फर्म मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 3976 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं 62,144 एक्टिव मामले प्रदेश में हैं।

उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक मामले राजधानी लखनऊ में हैं। यहां अबतक 8,643 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इसी सूची में कानपुर नगर 3939 संक्रमितों के साथ दूसरे नंबर पर है। प्रयागराज तीसरे नंबर पर है जहां 3743 मामले सामने आ चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it