Top
स्वास्थ्य

यूपी : 1 किलामीटर की दूरी के लिए एम्बुलेंस चालक ने मांगे 3000 रुपये, शिकायत के बाद गिरफ्तार

Janjwar Desk
19 May 2021 9:39 AM GMT
यूपी : 1 किलामीटर की दूरी के लिए एम्बुलेंस चालक ने मांगे 3000 रुपये, शिकायत के बाद गिरफ्तार
x

('आपदा में अवसर': मरीज के परिजनों से मांगे पैसे, मैनेजर और एम्बुलेंस चालक गिरफ्तार)

मरीज को ले जाने के लिए सिटी हॉस्पिटल के बाहर खड़े एम्बुलेंस चालक अखिलेश पांडेय से बात की गई तो वह एक किलोमीटर की दूरी के लिए 3,000 रुपए की मांग करने लगा...

जनज्वार डेस्क। कोरोना महामारी के संकट में जहां लोग अपने परिजनों की जान बहाने के लिए भटक रहे हैं, वहीं कुछ लोग लोग ऐसे भी हैं जो आपदा में अवसर देख रहे हैं। ओवर चार्जिंग और ब्लैक मार्केटिंग को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही हैं। हालात ये हैं एम्बुलेंस चालक तक मनमाफिक पैसे वसूल रहे हैं।

ताजा मामला गोरखपुर जिले का है, जहां एम्बुलेंस चालक ने एक किमी की दूरी के लिए कोरोना संक्रमित के परिजन से तीन हजार रुपये की मांग की जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस थाने में शिकायत की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने रंगदारी के आरोप में एम्बुलेंस ड्राइवर और मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है।

जिले के बड़हलगंज निवासी ऋषि मुनि ने बताया कि रविवार की देर रात उनके बड़े भाई वशिष्टमुनि की अचानक तबियत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें आनन फानन में गोरखपुर सिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया। यहां जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सोमवार की रात को सिटी हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने वशिष्टमुनि को बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

मरीज को ले जाने के लिए सिटी हॉस्पिटल के बाहर खड़े एम्बुलेंस चालक अखिलेश पांडेय से बात की गई तो वह एक किलोमीटर की दूरी के लिए 3,000 रुपए की मांग करने लगा। इसपर पीड़ित ने एक किमी के तीन हजार रुपये मांगने पर आपत्ति जताई लेकिन ऐंबुलेंस चालक नहीं माना और तीन हजार रुपये लेने के बाद ही मेडिकल कॉलेज ले गया।

पीड़ित ने भाई को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराने के बाद गुलरिहा थाने में शिकायत की। जिसके बाद मंगलवार की रात को एम्बुलेंस चालक अखिलेश पांडेय और संचालक अखिलेश दुबे को अरेस्ट कर लिया गया। इस मामले में गुलरिहा थाना प्रभारी विनोद अग्निहोत्री ने बताया कि चालक अखिलेश पांडेय और संचालक अखिलेश दुबे के खिलाफ रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story

विविध

Share it