Top
जनज्वार विशेष

Breaking : गोबर, गोमूत्र, पापड़, थाली-ताली के बाद अब 3.51 लाख दीयों की ​दीवाली देख सरपट भागेगा कोरोना

Janjwar Desk
5 Aug 2020 6:36 AM GMT
Breaking : गोबर, गोमूत्र, पापड़, थाली-ताली के बाद अब 3.51 लाख दीयों की ​दीवाली देख सरपट भागेगा कोरोना
x
जिन्हें नहीं मिल रहा कोरोना का इलाज वे टीवी पर निहारें अयोध्या में जल रहे 3.51 लाख दीये, होगा बड़ा चमत्कार क्योंकि सरकार में बैठे लोग कह रहे हैं शिलान्यास के बाद भाग जाएगा कोरोना...

अयोध्या। आज अयोध्या में राममंदिर का भव्य शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। भाजपा के तमाम नेता मंचों से दावा कर रहे हैं कि ​अयोध्या में राममंदिर की नीव रखते ही देश से कोरोना का समूल नाश हो जायेगा।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन प्रधानमंत्री आज पांच अगस्त को करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में खुशियों का माहौल है। मंगलवार 4 अगस्त को रोशनी में नहाया शहर बुधवार 5 अगस्त रात तक जगमग रहेगा। अयोध्या धाम में 3,51000 दिए जलाए गए हैं। यह जानकारी जिला प्रशासन ने दी है। राम की पैड़ी समेत अयोध्या धाम के 50 स्थानों पर दिए जलाए गए। अयोध्या धाम के सभी मंदिरों में दिये जलाए गए हैं।

प्रशासन के अनुसार 1 लाख 25 हजार दीपक सरयू घाट (राम की पैड़ी) पर इसके अलावा 25 हजार भरतकूप, छोटी चौक में 11 हजार, बड़ी चौक में 12 हजार हनुमान गढ़ी में 11000, जन्मभूमि में 101, इसके अन्य कई जगह भी दीपक जलाए गए।

वहीं, साकेत महाविद्यालय से हनुमानगढ़ी तक लगभग डेढ़ किमी का क्षेत्र अलग रंग में दिखाई पड़ रहा है। सड़क के दोनों किनारों के भवन पीले रंग में हैं। उन पर रामकथा के चित्र अपनी दिव्यता का एहसास करा रहे हैं। इस पूरे क्षेत्र को भगवा और लाल झंडों से पाट दिया गया है।

पूजन कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो चुका है। 21 वैदिक आचार्यो ने सोमवार सुबह 9 बजे यजमान महेश भरतचक्रा को संकल्प दिलाते हुए पूजन किया। आज रामार्चा पूजा हो रही है, जिसे डॉ.रामानंद दास करा रहे हैं। प्रधानमंत्री के भूमिपूजन के दिन अयोध्या, मथुरा, काशी, दिल्ली के आचार्य पूजन कराएंगे। वहीं, मेहमानों के आने का सिलसिला भी आज से शुरू होगा। संघ प्रमुख मोहन भागवत भी अयोध्या पहुंचे।

उधर, प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए अयोध्या की सीमा को सील कर दी गयी है। रामनगरी में बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आइकार्ड चेक किए बिना किसी को भी शहर में जाने की अनुमति नहीं मिल रही है।

एक तरफ देश में कोरोना से हुए लॉकडाउन के कारण बेरोजगारी चरम पर है, लोगों के भूखों मरने की नौबत है, कोरोना के अब तक लगभग 1 लाख मरीज सामने आ चुके हैं और तकरीबन 2 हजार लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मगर इस माहौल के बीच राममंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर इतना उत्साह है कि सरकार ने अयोध्या को लाखों दीयों से सजाया।

अयोध्या में कुछ ऐसा माहौल बना दिया गया है जैसे देश में खुशहाली चरम पर है, राम मंदिर बन जाने से देश कोरोनामुक्त हो जायेगा, देश की जीडीपी विश्व के टॉप पर पहुंच जायेगी और भूख—बेरोजगारी का नामोनिशान मिट जायेगा। पूरी अयोध्या को भगवा और लाल झंडों से पाट दिया गया है और 'हिंदू जगाने आये हैं...' के नारे माहौल में गूंज रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it