Top
आजीविका

जिस गौरव वासन के वीडियो के बाद चर्चा में आया बाबा का ढाबा, उसी पर बुजुर्ग ने लगाया ठगी का आरोप

Janjwar Desk
2 Nov 2020 6:09 AM GMT
जिस गौरव वासन के वीडियो के बाद चर्चा में आया बाबा का ढाबा, उसी पर बुजुर्ग ने लगाया ठगी का आरोप
x

photo  : social media

बाबा' का आरोप है कि गौरव ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार वालों की बैंक डिटेल्‍स सोशल मीडिया पर शेयर कीं और काफी रकम जमा कर ली। बकौल बाबा गौरव ने उन्‍हें किसी लेन-देन की जाानकारी नहीं दी है...

दिल्ली। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर बाबा का ढाबा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बुजुर्ग दंपती जोकि एक ढाबा चलाता है, उसकी दयनीय हालत दिखायी गयी थी। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद हजारों हाथ बाबा के ढाबा वाले बुजुर्ग की मदद को उठे और यह दंपती चर्चा के केंद्रबिंदु में रहा।

एक बार फिर सोशल मीडिया पर बाबा का ढाबा ट्रेंड कर रहा है, कारण इस बार मदद या उनका खाना नहीं है, बल्कि बाबा का ढाबा चलाने वाले बुजुर्ग कांता प्रसाद द्वारा की गयी एक शिकायत है। कांता प्रसाद ने दिल्ली के मालवीय नगर थाने में एक शिकायत दी है कि उनका वीडियो बनाकर उन्हें फेमस करने वाले गौरव वासन ने उनसे धोखाधड़ी की है।

अपनी शिकायत में बुजुर्ग कांता प्रसाद ने आरोप लगाया है कि, लोगों ने उनको जो लाखों रुपये की आर्थिक मदद की थी, उसमें हेरफेर की गई है। वीडियो वायरल होने के बाद कांता प्रसाद की मदद के लिए बड़ी संख्‍या में लोग आगे आए थे। 'बाबा' का आरोप है कि जो उनके और उनकी पत्‍नी की मदद के लिए जमा हुए, गौरव ने उसमें हेरफेर किया है।

जिस गौरव वासन पर बाबा ने पैसों में हेरफेर का आरोप लगाया है, वह यूट्यूबर हैं। पिछले महीने की शुरुआत में वासन ने अपने सोशल मीडिया पर 'बाबा का ढाबा' के बारे में वीडियो पोस्‍ट किया था। इसमें कांता प्रसाद और उनकी पत्‍नी बादामी देवी रोते हुए अपना दर्द बयां कर रहे थे।

गौरव वासन द्वारा बनाया गया ये वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया, जिसके बाद 'बाबा के ढाबा' पर लोगों की भीड़ खाना खाने के लिए जुटने लगी थी। उन्‍हें पैसे ट्रांसफर कर मदद करने का भी इंतजाम किया गया था। प्रसाद का आरोप है कि गौरव ने उनके सा​थ पैसा ट्रांसफर करने वाले मामले में गड़बड़ की है।

'बाबा' का आरोप है कि गौरव ने जानबूझकर केवल अपने और अपने परिवार वालों की बैंक डिटेल्‍स सोशल मीडिया पर शेयर कीं और काफी रकम जमा कर ली। बकौल बाबा गौरव ने उन्‍हें किसी लेन-देन की जाानकारी नहीं दी है।

इस मामले में साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर कहते हैं कि इस मामले की जांच की जा रही है अगर किसी भी तरह के फ्रॉड की कुछ ऐसी पुष्टि होती हो, जिसमें यह पता लगेगा कि बाबा को आर्थिक मदद देने वाले मामले में किसी ने कुछ हेरफेर की है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल हम मामले की छानबीन कर रहे हैं।

हालांकि बुजुर्ग दंपती के वीडियो से चर्चा में आये गौरव वासन ने बाबा के इन आरोपों को सिरे से नकारा है। उनका कहना है कि उन्होंने सारा पैसा कांता प्रसाद के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया था।

वासन का कहना है कि जब उन्होंने वीडियो बनाया था तो उन्हें अंदाजा नहीं था कि यह मुद्दा इतना बड़ा हो जाएगा। मैं नहीं चाहता था कि लोग बाबा को परेशान करें, इसलिए मैंने अपनी बैंक डिटेल्स सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

खुद की सफाई में गौरव वासन ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो भी डाला है, जिसमें वह बैंक ट्रांसफर की डिटेल्‍स दिखाते नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने फेसबुक पेज पर भी बैंक स्‍टेटमेंट अपलोड करने का दावा किया है और कहा कि उन पर पैसों के हेरफेर का गलत आरोप मढ़ा जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it