आजीविका

Indore Crime News : खुद को Amazon का सेल्समैन बता युवक ने ठग लिए डेढ़ करोड़ रुपए, खुला राज तो सकते में 11 दुकानदार

Janjwar Desk
14 Nov 2021 4:32 PM GMT
Indore Crime News : खुद को Amazon का सेल्समैन बता युवक ने ठग लिए डेढ़ करोड़ रुपए, खुला राज तो सकते में 11 दुकानदार
x

(खुद को अमेजन का सेल्समैन बता फ्रॉड युवक ने डेढ़ करोड़ की ठगी कर ली) प्रतीकात्मक तस्वीर

Indore Crime News : धोखाधड़ी करने वाले बदमाश का नाम अंकित जायसवाल बताया जा रहा है, जिसका कई मोबाइल दुकान संचालकों से जुड़ाव सामने आया है।

Indore Crime News: मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) के इंदौर में खुद को ऑनलाइन कंपनी Amazon का सेल्समैन बताकर मोबाइल (Mobile) की डिलेवरी करने वाले एक युवक ने 11 लोगों को लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का चूना लगा दिया है।

घटना इंदौर (Indore) शहर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र की है, जहां 11 व्यापारी एक साथ फ्रॉड (Fraud with shopkeepers) की शिकायत कराने पहुंचे थे। धोखाधड़ी करने वाले बदमाश का नाम अंकित जायसवाल बताया जा रहा है, जिसका कई मोबाइल दुकान संचालकों से जुड़ाव सामने आया है।

और तो और युवक ने पिछले 6 माह में कई मोबाइल शॉप (Mobile Shop) के मालिकों पर मोबाइल की डिलेवरी को लेकर विश्वास जमा लिया था। इसके बाद जब दीपावली आई तो उसने सभी को 300 से 500 रुपये सस्ते में मोबाइल दिलाने का लालच सभी को दिया।

बाद में उसने सभी से अलग-अलग बात कर अपने खाते में कंपनी के मोबाइल दिलाने का झांसा देकर ऑनलाइन 28 लाख रुपये जमा करा लिए। इस दौरान अंकित ने सभी को एक ही बात कही कि दीपावली (Deepawali) के कारण मोबाइल की डिलेवरी थोड़ा रुक कर हो सकेगी।

जब मोबाइल डिलीवर का समय बीतता गया और फ्रॉड अंकित जायसवाल मोबाइल लेकर नहीं आया तो प्रशांत राजानी नामक युवक ने आरोपी अंकित जायसवाल के विदुर नगर स्थित निवास पर पहुंचकर पता लगाया। जहां पता चला कि अंकित नामक फ्रॉड एक दिन पहले ही किराये का घर छोड़कर जा चुका है।

इसके बाद शिकायकर्ताओं को जानकारी लगी कि बदमाश ने भरत कमलानी से 14 लाख, हर्ष व्यास से 25 लाख, दिगम्बर से साढ़े 7 लाख, मोहम्मद आसिफ से साढ़े 7 लाख, अमन शेख से साढ़े 10 लाख, वसीम मंसूरी से साढ़े 6 लाख, विकास खोड़े से 19 लाख, विजय गोयल से साढ़े 4 लाख, सादाब सलीम से साढ़े 5 लाख तथा अंकित राठी से 1 लाख 25 हजार रुपए मोबाइल के एवज में लिए हैं। लेकिन अब तक न तो मोबाइल मिला है और ना ही उनके रुपये लौटाए गये है।

इस मसले पर थाना प्रभारी सतीश द्विवेदी ने बताया कि एक दिन पहले ही सभी लोगों ने अंकित जायसवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने अलग- अलग धाराओं के तहत अंकित पर प्रकरण दर्ज तलाश शुरु कर दी है।

फिलहाल फ्रॉड अंकित ने लालच देकर अलग-अलग लोगों से डेढ़ करोड़ रुपए ऐंठ लिए हैं। इस मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी की तलाश जारी है।


Next Story

विविध

Share it