हाशिये का समाज

MP : अलीराजपुर से परेशान करने वाला वीडियो वायरल, बेखौफ युवकों ने दिया शर्मनाक घटना को अंजाम, आरोपी अभी तक पुलिस की पहुंच से दूर

Janjwar Desk
13 March 2022 10:41 AM GMT
Madhya pradesh , Alirajpur,
x

भगोरिया मेला देखने पहुंची युवतियों से कुछ युवकों ने छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। तमाशबीन बनी रही भीड़।

आश्चर्य की बात यह है कि भीड़ में कोई भी युवक युवती को बचाने के लिए सामने नहीं आया। कोई इसका वीडियो बनाता रहा तो कोई ताली बजा रहा था।

अलीराजपुर। मध्य प्रदेश ( Madhya pradesh ) के अलीराजपुर ( Alirajpur ) जिले के वालपुर गांव से एक वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडियो न केवल परेशान करने वाला बल्कि शर्मनाक भी है। शर्मनाक इसलिए कि भगोरिया मेला देखने पहुंची युवतियों के साथ कुछ युवकों ने बेखौफ होकर सभी के सामने युवतियों के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया। आश्चर्य की बात यह है कि भीड़ में कोई भी युवक युवती को बचाने के लिए सामने नहीं आया। कोई इसका वीडियो बनाता रहा तो कोई ताली बजा रहा था।

भीड़ के बीच कुछ युवकों के इस रूप देखकर अहम सवाल यही उठता है कि शिवराज सिंह चौहान के राज में कानून का राज है या नहीं। या फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान का योगी राज के बुल्डोजर चलाने वाला दावा केवल दिखावा है।

यह घटना अलीराजपुर जिले के वालपुर गांव की है। यहां पर इस बार भी हर साल की तरह भगोरिया मेला देखने हजारों लोग पहुंचे थे। जहां पर कुछ लड़कियों के साथ सरेआम छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों को कुछ युवकों ने अंजाम दिया। इस घटना का वीडियो के वायरल होते ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लेकिन घटना के दो दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। यह घटना उस समय हुई जब लड़कियां भगोरिया मेला देखने के लिए वालपुर गांव पहुंची थी।

अभी तक फुस्स निकला एसपी का दावा

फिलहाल, वीडियो के आधार पर मध्य प्रदेश पुलिस युवतियों से छेड़दाड़ के आरोपियों की तलाश में जुटी है। साथ ही वीडियो वायरल करने वाले शख्स के साथ भी पुलिस ने पूछताछ की है। पुलिस अधीक्षक अलीराजपुर खुद इस मामले को लेकर एक्टिव हैं। लेकिन उनकी सक्रियता का कोई लाभ अभी तक नहीं मिली है। एसपी ने जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया है।

दो युवक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पहुंच से दूर

बता दें कि शुक्रवार यानि 11 मार्च को शाम से जिले में सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। वीडियो में कुछ अज्ञात युवक मेले में युवतियों के साथ खुलेआम अश्लील हरकत करते नजर आ रहे हैं। अलीराज पुलिस की जांच में सामने आया है कि वीडियो को धार के रहने वाले एक युवक ने बनाया था और अलीराजपुर के रहने वाले युवक ने वीडियो को इंटरनेट पर वायरल किया था। दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस वीडियो में दिखाई दे रहे युवकों की पहचान की कोशिशों में जुटी है।

आदिवासी समाज के लोगों में असंतोष चरम पर

वीडियो वायरल होने के बाद से आदिवासी समाज के लोगों में इस घटना को लेकर असंतोष चरम पर है। आदिवासी समाज के लोगों ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन भी दिया है। साथ ही सख्त कार्रवाई की मांग की है।

Next Story

विविध