Begin typing your search above and press return to search.
हाशिये का समाज

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 50 हजार लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने के आदेश पर समाजवादी लोक मंच ने उठायी रोक लगाने की मांग

Janjwar Desk
29 Dec 2022 9:37 AM GMT
हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 50 हजार लोगों के घरों पर बुलडोजर चलाने के आदेश पर समाजवादी लोक मंच ने उठायी रोक लगाने की मांग
x

बनभूलपुरा मामला पहुंचा सुप्रीम चौखट पर, 5 जनवरी को होगी सुनवाई : पूर्व कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने दाखिल की 11 लोगों की ओर से याचिका

Haldwani news : बनफूलपुरा में रह रहे लोग इसी देश के निवासी हैं और उन्हें पुलिस फोर्स का भय दिखाकर घरों से उजाड़ने की कवायद ब्रिटिश कालीन अंग्रेजी हुकूमत की यादें ताजा कर देती है....

Haldwani news : समाजवादी लोक मंच ने हल्द्वानी बनभूलपुरा के 4 हजार से अधिक मकानों को तोड़े जाने पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की है। एक आंकड़े के मुताबिक इस विस्थापन में लगभग 50 हजार लोग प्रभावित हो जायेंगे।

पैठ पड़ाव में हुई बैठक मंच की बैठक में समाजवादी लोक मंच के संयोजक मुनीष कुमार ने कहा कि सरकार बनफूल पुरा बस्ती निवासियों के समर्थन में अध्यादेश लाकर सभी निवासियों का नियमितीकरण करें तथा हल्द्वानी में बस्ती को उजाड़ने के लिए लगाई पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों को हटाया जाए।

मुनीष कुमार ने कहा कि बनफूलपुरा में रह रहे लोग इसी देश के निवासी हैं और उन्हें पुलिस फोर्स का भय दिखाकर घरों से उजाड़ने की कवायद ब्रिटिश कालीन अंग्रेजी हुकूमत की यादें ताजा कर देती है।

किसान संघर्ष समिति के संयोजक ललित उप्रेती ने कहा कि संकट की इस घड़ी में किसान भी बनफूल पुरा के निवासियों के साथ हैं। उन्होंने बनफूलपुरा निवासियों द्वारा अपने घरों को बचाए जाने के लिए चलाए जा रहे आंदोलन का समर्थन किया।

महिला एकता मंच की संयोजक ललिता रावत ने कहा कि देश का संविधान सभी नागरिकों को जीवन की सुरक्षा की गारंटी देता है। बनफूलपुरा में घरों को तोड़े जाने से देश के संवैधानिक मूल्यों का भी हनन हो रहा है। उन्होंने मांग की है कि सरकार 50 हजार हजार से अधिक लोगों के घरों को बचाने के लिए इस मामले को लेकर न्यायालय में पुनर्विचार याचिका दायर करें।

बैठक में राजेंद्र सिंह,सरस्वती जोशी, कौशल्या चुनियाल, किशन शर्मा, मदन सिंह, ललित उप्रेती, ललिता रावत समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध