हाशिये का समाज

'आंबेडकर जिंदा होते तो गोडसे बनकर गांधी की तरह गोली मार देता', तेलंगाना के दलित नेता हमारा प्रसाद का वीडियो वायरल

Janjwar Desk
11 Feb 2023 8:07 AM GMT
आंबेडकर जिंदा होते तो गोडसे बनकर गांधी की तरह गोली मार देता, तेलंगाना के दलित नेता हमारा प्रसाद का वीडियो वायरल
x
Dalit leader Hamara Prasad : दलित नेता हमारा प्रसाद वीडियो में कह रहे हैं, अगर डॉ आंबेडकर जिंदा होते तो वो उन्हें गोली मार देते। वो आंबेडकर को वैसे ही गोली मारते जैसे नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को मारी थी...

Dalit leader Hamara Prasad : तेलंगाना के एक दलित नेता ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर पर शर्मनाक टिप्पणी की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दलित नेता हमारा प्रसाद ने टिप्पणी की है कि आंबेडकर जिंदा होते तो गोडसे बनकर गांधी की तरह उन्हें गोली से उड़ा देता। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने हमारा प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि तेलंगाना में राष्ट्रीय दलित सेना नाम का संगठन चलाने वाले दलित नेता हमारा प्रसाद ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके कहा है, अगर डॉ आंबेडकर जिंदा होते तो वो उन्हें गोली मार देते। वो आंबेडकर को वैसे ही गोली मारते जैसे नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को मारी थी। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद तेलंगाना पुलिस ने हमारा प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि हमारा प्रसाद ने डॉ. आंबेडकर की किताब 'रीडल्स इन हिंदुइज्म' को लेकर यह गलतबयानी की है। दलित नेता का मानना है कि 'रीडल्स इन हिंदुइज्म' किताब के जरिए आंबेडकर ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। वायरल वीडियो में हमारा प्रसाद के हाथ में डॉ आंबेडकर की किताब दिख रही है और किताब दिखाते हुए ही आक्रोशित होकर वह कहते सुने जा सकते हैं 'मैं आंबेडकर को वैसे ही मार देता जैसे गोडसे ने गांधी को गोली मारी थी।'

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी की तेलंगाना ईकाई के प्रमुख आरएस प्रवीण कुमार ने हमारा प्रसाद पर सख्त कार्रवाई की मांग की थी। आरएस प्रवीण ने हमारा प्रसाद का आपत्तिजनक वीडियो शेयर करते हुए पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

वीडियो सामने आने के बाद हैदराबाद पुलिस ने दलित नेता हमारा प्रसाद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए और 505 (2) के तहत मामला किया और गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ शुरू की।

Next Story

विविध