हाशिये का समाज

Uttar Pradesh Crime News : बदमाश दलित महिला और उसकी बेटी को धमका रहे, घर में घुसकर बोले- बेटी को बुलाओ

Janjwar Desk
2 April 2022 2:30 PM GMT
Uttarakhand News : पुरोला के SDM ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार, BJP विधायक पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप
x

Uttarakhand News : पुरोला के SDM ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार, BJP विधायक पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप

Uttar Pradesh Crime News : बदमाश दलित महिला और उसकी बेटी को धमका रहे, घर में घुसकर बोले- बेटी को बुलाओ...

Kanpur Dehat Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को भयमुक्त, अपराध मुक्त बनाने की मुहिम लेकर चलने वाली पुलिस अपने संकल्प में को पूरा करने में सफल नहीं हो पा रही है। अपराधी अब भी बेलगाम घूम रहे हैं। कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक दलित विधवा और उसकी बेटी का जीना बदमाशों ने दुश्वार कर दिया है। दलित विधवा इस कदर इतनी परेशान हो गई कि उसने पेशान होकर अपनी बेटी को रिश्तेदारों के घर भेज दिया. इसके बाद भी दबं उसके घर में घुस गए और धमकी दी की घुअपनी बेटी को रिश्तेदारों के घर से बुलाओ वरना उसको उठा ले जाएंगे.

यह मामला थाना अकबरपुर क्षेत्र के एक गांव की दलित महिला और उसकी बेटी है। दलित महिला न्याय की और कानून से मदद की गुहार लगाने आखिरकार पुलिस कप्तान के पास पहुंच गयी. महिला ने कानपुर देहात की पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई से अपनी आपबीती बतायी और कहा कि कैसे बदमाशों ने उनका जीना दुश्वार कर रखा है।

महिला ने बताया है कि उसके गांव के ही लोगों ने उसे इतना परेशान कर दिया कि उसे अपनी बेटी की इज्जत बचाने के लिए मजबूरन अपने रिश्तेदारों के धर भेजना पड़ा. उसके बाद भी बदमाशों ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर महिला के घर पर धावा बोल दिया. दबंगों ने महिला को धमकी दे डाली और मारपीट कर कहा कि बेटी को रिश्तेदार के घर से बुलाओ वरना उसको उठा लेंगे.

दबंगों की दबंगई से महिला ने चीखने लगी. चीख सुनते ही आसपास के लोगों का जमावड़ा लगने लगा, जिसके बाद जब दबंग मौके से फरार हो गए. महिला ने मौके से 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की बात सुन उसे आला अधिकारियों से बात करने की सलाह दी. जिसके बाद महिला बेटी और खुद अपनी हिफाजत के लिए जिले के पुलिस कप्तान के चौखट पर पहुंच गई और न्याय की गुहार लगा दी. पुलिस हरकत में आई और अधिकारियों के दखल के बाद महिला की शिकायत पर 4 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है.

मामले को लेकर कानपुर देहात के एडिशनल एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि, एक महिला को गांव के कुछ दबंग परेशान करते थे. महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को उठा ले जाने की धमकी भी गांव के दबंग दे रहे हैं, जिसके चलते महिला ने पुलिस कप्तान से न्याय की गुहार लगाई थी. महिला संबंधी मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से संबंधित धाराओं में 4 लोगों के खिलाफ शिकायत के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया. जल्द ही महिला के साथ इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Next Story

विविध