Top
हाशिये का समाज

दिहाड़ी मजदूर की पत्नी चंदना बाउरी हुई सोशल मीडिया पर वायरल, भाजपा के टिकट पर पहुंची हैं विधानसभा

Janjwar Desk
3 May 2021 6:25 AM GMT
दिहाड़ी मजदूर की पत्नी चंदना बाउरी हुई सोशल मीडिया पर वायरल, भाजपा के टिकट पर पहुंची हैं विधानसभा
x

photo : social media

बंगाल चुनाव में अब ममता बनर्जी की हराने वाले शुभेंदु अधिकारी के अलावा जो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है, वह है चंदना बाउरी, दिहाड़ी मजदूर की 30 वर्षीय पत्नी चंदना के विधानसभा पहुंचने की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है...

जनज्वार। वैसे तो पश्चिम बंगाल चुनावों के रिजल्ट के बाद से भाजपा की तमाम आलोचनायें हो रही हैं, मगर भाजपा के टिकट पर ही विधानसभा पहुंचने वाली चंदना बाउरी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। चंदना बाउरी इसलिए भी वायरल हो रही हैं, क्योंकि वह एक दिहाड़ी मजदूर की बीवी हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 77 सीटों मिली हैं, हालांकि यह सीटें पिछली बार की तुलना में काफी ज्यादा हैं। पिछली बार मात्र 3 सीट जीतने वाली भाजपा इस बार 77 के आंकड़े को छू पायी है।

बंगाल चुनाव में अब ममता बनर्जी की हराने वाले शुभेंदु अधिकारी के अलावा जो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है, वह चंदना बाउरी ही है। दिहाड़ी मजदूर की 30 वर्षीय पत्नी चंदना बाउरी के विधानसभा पहुंचने की हर जगह चर्चा है। चंदना बाउरी ने 4,000 वोटों से तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी संतोष कुमार मंडल को हराया है।

अपने परिवार के साथ झोपड़ी में रहकर गुजारा करने वालीं चंदना की कहानी सोशल मीडिया पर चौतरफा वायरल हो रही है। चंदना की जीत को कोई लोकतंत्र की पहचान बता रहा है तो कोई इसे भाजपा की आम लोगों तक पहुंच की उपलब्धि तौर पर गिना रहा है।

चुनाव प्रचार के दौरान चंदना बाउरी (photo : social media)

चुनाव चंदना बाउरी की ओर से चुनाव के लिए सौंपे गए दस्तावेजों के मुताबिक उनके पास कुल 31,985 रुपये की संपत्ति है और उनके पति के पास 30,311 रुपये की। इसके अलावा जो ब्यौरा उन्होंने चुनाव के दौरान सौंपे गये दस्तावेजों में दिया है, उसके मुताबिक उनके पास तीन गाय और तीन बकरियां भी हैं।

चंदना बाउरी के तीन बच्चे हैं और उनके पति घर बनाने वाले एक मजदूर के तौर पर काम करते हैं। बीजेपी से टिकट मिलने के बाद से ही चंदना बाउरी सुर्खियों में थीं, अब जीत के बाद वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं।

बीजेपी की ओर से टिकट मिलने के बाद चंदना बाउरी ने मीडिया में कहा था, 'टिकट की घोषणा से पहले मुझे इस बात का भरोसा ही नहीं था कि मुझे राज्य में विधानसभा के लिए टिकट मिल सकता है। मुझे बहुत से लोगों ने ऑनलाइन ही टिकट के लिए आवेदन करने को प्रेरित किया था। मैं आवेदन किया था, लेकिन मुझे इस बात का कतई यकीन नहीं था कि बीजेपी की ओर से टिकट मिल जाएगा।'

Next Story

विविध

Share it