राष्ट्रीय

Adani Group News : अडानी ग्रुप की इजरायली कंपनी के साथ बड़ी डील, 5G समेत एग्रीकल्चर की टेक्नोलॉजी होगी विकसित

Janjwar Desk
5 Aug 2022 12:40 PM GMT
Adani Group News : अडानी ग्रुप की इजरायली कंपनी के साथ बड़ी डील, 5G समेत एग्रीकल्चर की टेक्नोलॉजी होगी विकसित
x

Adani Group News : अडानी ग्रुप की इजरायली कंपनी के साथ बड़ी डील, 5G समेत एग्रीकल्चर की टेक्नोलॉजी होगी विकसित

Adani Group News : गौतम अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व वाली अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने गुरुवार को इजराइल (Israel) की एक अथॉरिटी के साथ डील की घोषणा की है, अडानी एंटरप्राइजेज ने इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी (IIA) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये हैं...

Adani Group News : गौतम अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व वाली अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) ने गुरुवार को इजराइल (Israel) की एक अथॉरिटी के साथ डील की घोषणा की है। अडानी एंटरप्राइजेज ने इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी (IIA) के साथ एक एमओयू पर हस्ताक्षर किये हैं। अडानी एंटरप्राइजेज ने टेक्नोलॉजिकल इनोवेशंस (Technological Innovations) में सहयोग के लिए आईआईए के साथ यह डील की है। इस डील में अत्याधुनिक इनोवेशन प्लेटफॉर्म का निर्माण शामिल है। इससे अडानी ग्रुप की इस कंपनी को इजराइली स्टार्टअप्स द्वारा उपलब्ध टेक सॉल्यूशंस तक अपनी पहुंच बनाने में मदद मिलेगी। यहां चयनित इनोवेशन प्रोजेक्ट्स को इस पार्टनरशिप द्वारा सपोर्ट किया जाएगा।

जानिए क्या है इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी

आईआईए एक सार्वजनिक वित्त पोषित एजेंसी है, जो इजरायल की नवाचार नीति की देखरेख करती है। आईआईए तकनीकी नवाचारों का समर्थन करने के लिए सशर्त अनुदान प्रदान करता है। साथिया भविष्य की तकनीक के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर और ग्राउंड वर्क तैयार करने पर भी काम करता है।

कृषि से लेकर 5 जी समेत टेक्नोलॉजी लीडरशिप होगी विकसित

एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि 'अडानी ग्रुप तकनीकी क्षेत्र में कार्य कर रहे इजराइली स्टार्टअप्स और दूसरी इनोवेशन कंपनीज को देखकर उनमें से चुनाव कर पाएगा। अप्रूव्ड प्रोजेक्ट्स की अडानी ग्रुप द्वारा मदद की जाएगी और इसमें इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी सहयोग देगी। इस गठबंधन में अडानी ग्रुप के लगभग सभी प्रमुख कारोबार शामिल होंगे। इसमें जलवायु परिवर्तन और कृषि से लेकर साइबर, एआई और 5जी शामिल हैं। अडानी ग्रुप इस साझेदारी से दोनों पक्षों की क्षमताओं, टेक्नोलॉजी लीडरशिप, संसाधनों और विश्वव्यापी उपस्थिति को बढ़ाने की उम्मीद कर रहा है।

इजरायल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ साझेदारी का बड़ा कदम

इस साझेदारी के बारे में बात करते हुए अडानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनामिक जोन लिमिटेड के सीईओ और पूर्णकालिक निदेशक करण अदानी ने कहा है कि 'हाईफा प्रोजेक्ट (Haifa Port) का अधिग्रहण अडानी समूह की इजराइल के प्रति प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। इजराइल इनोवेशन अथॉरिटी के साथ साझेदारी अब एक और बड़ा कदम है। इजराइल के साथ हमारे संबंधों को गहरा करने और हमें सैकड़ों अत्याधुनिक तकनीकों तक पहुंचने के लिए एक यह एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।'

Next Story

विविध