Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

दलित की बेटी सीमा गौतम बनीं गोरखपुर की मेयर तो 30 दिन के अन्दर शहर के पूर्व मेयर जायेंगे जेल, अंबेडकर जनमोर्चा का दावा

Janjwar Desk
11 April 2023 10:01 AM GMT
दलित की बेटी सीमा गौतम बनीं गोरखपुर की मेयर तो 30 दिन के अन्दर शहर के पूर्व मेयर जायेंगे जेल, अंबेडकर जनमोर्चा का दावा
x
Gorakhpur news : अब तक गोरखपुर में जितने भी मेयर हुए किसी ने महानगर में रहने वाले दलित, पिछड़े गरीबों शोषितों के लिए कोई योजना नहीं बनायी और न ही कभी गरीबों की बस्ती में गए, इन्होंने गरीब जनता को सिर्फ लूटा, मूर्ख बनाया...

Gorakhpur news : अम्बेडकर जन मोर्चा के मुख्य संयोजक श्रवन कुमार निराला ने कहा कि दलित की बेटी सीमा गौतम गोरखपुर की मेयर बनी तो तीस दिन के अन्दर गोरखपुर के निवर्तमान मेयर और एक पूर्व मेयर जेल जायेंगे।’

श्रवण कुमार निराला ने आज 11 अप्रैल को तारामण्डल स्थित कार्यालय एक कार्यकर्ता बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि गोरखपुर नगर निगम का यह दुर्भाग्य रहा है कि गोरखपुर का मेयर कोई ऐसा नहीं हुआ जो शहरी गरीबों के हित के बारे में सोचे। उनका जनता से कभी जुड़ाव भी नहीं रहा है।

गोरखपुर में मेयर अब तक सिर्फ धनपशु ही बने, जो एक राजनीतिक मठाधीश को पूज कर बने, पूर्व के सभी मेयर चुकी धनबली और डाड़ीमार चोर थे इसलिए उनका मंशा सिर्फ यह रहता था कि उनके ऊपर एक मेयर का लेबल लग जाय और जिन्दगी भर वो पूर्व मेयर साहब कहलायें, इसलिए उनका जनता से कोई मतलब भी नहीं रहा।

अब तक जितने मेयर हुए किसी ने महानगर में रहने वाले दलित, पिछड़े गरीबों शोषितों के लिए कोई योजना नहीं बनाया और न ही कभी गरीबों की बस्ती में गए। इस तरह गोरखपुर की गरीब जनता को सिर्फ लूटा गया, मूर्ख बनाया गया। कभी-कभार ये मेयर निकले तो सिर्फ फोटोशूट कराने के लिए, यह बहुत ही शर्म और दुःखद बात है कि अमीर धन पशुओं ने नगर निगम को सिर्फ ऐशगाह बनाया और स्टेटस सिम्बल के लिए मेयर पद का दुरूपयोग कर जनता की भावना को अपने पैरों से रौंदा है।

सीमा गौतम दलित की बेटी है, जिसका संघर्ष से गहरा नाता है। पढ़ी लिखी युवा लड़की अगर मेयर बनी तो हर वर्ग के गरीब शोषितों को उनका अधिकार और सम्मान मिलेगा। अम्बेडकर जन मोर्चा ने अपने घोषणा पत्र के माध्यम से 10 घोषणायें करके सार्वजनिक ऐलान किया है, हम अपने घोषणा को पूरा करते हुए सबसे पहले नगर निगम में जिनते भी सफाईकर्मी ठेकेदार के माध्यम से या सीधे निगम के माध्यम से अस्थाई है, उन सभी सफाई कर्मियों को स्थाई कर्मचारी के रूप में नियुक्ति पत्र देंगे। हम निगम के खाली पदों को अतिशीघ्र भरेंगे, नगर निगम के ठेकों में आरक्षण लागू करेंगे।

श्रवण कुमार निराला कहते हैं, हमने पढ़ा-लिखा उर्जावान प्रतिभाशाली प्रत्याशी के रूप में सीमा गौतम को प्रत्याशी बनाया है। हमें पूर्व मेयर के भ्रष्टाचार की कुण्डली भी पता है, जिस दिन सीमा गौतम मेयर बनी उसके 10वें दिन निवर्तमान मेयर जेल जायेंगे। गोरखपुर नगर निगम में हजारों करोड़ का घोटाला हुआ है। हम इसका पर्दाफाश भी करेंगे। गोरखपुर महानगर की महान जनता से अपील करते हैं कि अपने कई लोगों को अवसर दिया है, उन लोगों ने आपको निराश किया है, याद रखिए नगर निगम का सदन एक मिनी सरकार होती है इसलिए अगर सीमा गौतम गोरखपुर महानगर की मेयर बनी तो आपके विश्वास पर खरा उतरेगी, एक अवसर आप हमको दीजिए सबको सम्मान हर परिवार को उसका अधिकार देंगे।

श्रवण कुमार निराला ने मोर्चा के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं तथा मददगारों से आग्रह किया कि पूरी मेहनत से सभी लोग चुनाव प्रचार में जुट जायें। गोरखपुर की जनता मठाधीशों से उब चुकी है, परिवर्तन करने के लिए तैयार है। हमें लोगों तक पहुँचना है, अपना उद्देश्य सबको बताना है। जनता हमारे साथ है, हम चुनाव जीतेंगे। धनबल हमारे पास नहीं पर जन बल बड़ी ताकत है जो सिर्फ हमारे पास है, इसलिए चुनाव हम ही जीतेंगे।

इस अवसर पर गोरखपुर मेयर पद की प्रत्याशी व अम्बेडकर जन मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सीमा गौतम ने कहा कि बैठक मैं गोरखपुर महानगर की सम्मानित जनता से समर्थन और सहयोग मांगती हूँ अगर मुझे गोरखपुर की जनता ने अवसर दिया तो मैं गोरखपुर महानगर में दलित शोषित हर वर्ग के गरीबों के हक और मान सम्मान को ऊँचा करने की कोशिश करूंगी, यही मेरा संकल्प है।

बैठक में बृजेश्वर कुमार निषाद एडवोकेट (राष्ट्रीय प्रवक्ता), ऋषि कपूर आनन्द (प्रदेश उपाध्यक्ष), श्रवण शर्मा (मण्डल अध्यक्ष), लालजी प्रसाद (जिला अध्यक्ष), आनन्द कुमार (मण्डल उपाध्यक्ष), संजय कुमार गौड़ (राष्ट्रीय सलाहकार), संजय गुप्ता, भोला नाथ, सूर्य कुमार, कमल कुमार, विजय कुमार, एलबी गौतम (मण्डल उपाध्यक्ष), अखिलेश कुमार, राजेन्द्र प्रसाद, अभिषेक कुमार, मेनका भारती, सजीला भारती, विरेन्द्र कुमार समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story

विविध