Top
आंदोलन

उन्नाव में सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों ने शोषण करने का आरोप लगाकर दिया सामूहिक इस्तीफा, महकमे में खलबली

Janjwar Desk
13 May 2021 4:26 AM GMT
उन्नाव में सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों ने शोषण करने का आरोप लगाकर दिया सामूहिक इस्तीफा, महकमे में खलबली
x

photo - janjwar

प्रभारियों का आरोप है कि उनपर गलत ढंग से दबाव बनाया जाता है, सीएचसी प्रभारियों को मनमाने ढंग से हटा भी दिया गया...

जनज्वार, उन्नाव। उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव में कोरोना संक्रमण के वक्त भगवान बने डॉक्टरों ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं और अधिकारियों से तंग आकर सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया। सीएमओ ऑफिस पहुंचे सीएचसी व पीएचसी प्रभारियों ने अपने प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया। सीएचसी प्रभारियों और पीएचसी प्रभारियों का आरोप है की जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उनपर दबाव बनाते हैं।

प्रभारियों का आरोप है कि उनपर गलत ढंग से दबाव बनाया जाता है, वहीं उन्होंने कहा की सीएचसी प्रभारियों को मनमाने ढंग से हटा भी दिया गया। बताया जा रहा है कि कोविड के संक्रमण काल में सीएचसी तथा पीएचसी में ये प्रभारी डॉक्टर लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। बावजूद इसके उनपर उच्च अधिकारी दबाव बना रहे हैं। दबाव की बाबत जानकारी मिली है कि कुछ प्रभारियों को बिना नोटिस के हटाया गया था।

उन्नाव में कोरोना से जनता को बचाने वाले डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों से त्रस्त हैं। कोविड के संक्रमण काल में सीएचसी, पीएचसी में ये प्रभारी डॉक्टर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। आज कोरोना संक्रमण में भगवान बने डॉक्टरों ने प्रशासनिक व्यवस्थाओं और अधिकारियों से तंग आकर सामूहिक रूप से प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया।

गुरूवार 12 मई को अलग-अलग सीएचसी-पीएचसी प्रभारी जिले के सीएमओ ऑफिस पहुंचे। यहां सामूहिक रूप से पहुंचे सीएचसी और पीएचसी के प्रभारियों ने अपने प्रभारी पद से इस्तीफा देने का पत्र डिप्टी सीएमओ तनमय कक्कड़ को सौंपा। डिप्टी सीएमओ तनमय कक्कड़ को प्रभारी पद से इस्तीफा सौंपते हुए प्रभारियों ने कई गंभीर आरोप लगाए। प्रभारियों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के ऊपर दबाव बनाने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

सीएचसी और पीएचसी के प्रभारियों ने आरोप लगाते हुए कहा की 2 प्रभारियों को बिना नोटिस और कारण दिए हटा दिया गया है। सीएचसी सफीपुर में तैनात डॉक्टर शरद वैश्य व डॉक्टर संजीव ने बताया कि कोरोना की महामारी के समय सभी डॉक्टर पूरी तनन्मयता के साथ अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी प्रसासनिक अधिकारी लगातार उनपर दबाव बना रहे हैं।

उन्नाव में स्वास्थ्य विभाग में डिप्टी सीएमओ तनमय कक्कड़ ने जनज्वार को बताया की सभी सीएचसी और पीएचसी प्रभारियों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दिया है। जनपद के सीएमओ साहब अभी फील्ड पर हैं। जब वो आएंगे तब उन्हें हम ये पेपर सौंप देंगे। आगे जो भी कार्यवाही होगी सीएमओ साहब खुद देखेंगे।

Next Story

विविध

Share it