Top
आंदोलन

चीनी मोबाइल कंपनी के गेट पर ताला लगाने पहुंचे हिंदू रक्षा दल के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Janjwar Desk
21 Jun 2020 10:44 AM GMT
चीनी मोबाइल कंपनी के गेट पर ताला लगाने पहुंचे हिंदू रक्षा दल के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी का कहना है कि उनके संगठन के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है.....

जनज्वार ब्यूरो। ग्रेटर नोएडा स्थित एक चीनी मोबाइल फैक्ट्री के मुख्य द्वार पर शनिवार 20 जून की दोपहर हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने ताला जड़ दिया। इसके बाद अब दक्षिणपंथी संगठन के 30 सदस्यों पर भारतीय दंड संहिता और महामारी रोग अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार शाम को यह जानकारी दी।

भारत-चीन की सीमा पर 20 जवानों के शहीद होने से गुस्साए लोग चीन के सामानों का बहिष्कार करने की मुहिम चला रहे हैं। धीरे-धीरे दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे भारत में चीनी सामानों के खिलाफ प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा स्थित चीनी मोबाइल निर्माण कंपनी ओप्पो की इकाई के बाहर शनिवार दोपहर हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

नोएडा पुलिस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में संगठन के 100 से अधिक सदस्यों ने भाग लिया। पुलिस ने कहा कि सदस्यों ने नारे लगाए और कंपनी को बंद करने की मांग की। जोन-3 के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार ने आईएएनएस को बताया कि हिंदू रक्षा दल के सदस्यों पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कुमार ने यह भी बताया कि भारतीय और चीनी सेना के बीच झड़प के बाद, ग्रेटर नोएडा में ओप्पो और वीवो की निर्माण इकाइयों के साथ ही एक आवासीय सोसायटी एटीएस ग्रीन्स पारादीसो में पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है।

हालांकि हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी का कहना है कि उनके संगठन के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने कहा, इस तरह की एफआईआर चीन के खिलाफ विरोध के हमारे संकल्प को हतोत्साहित नहीं करेगी। लोग पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस को लोगों के मूड और भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।

Next Story

विविध

Share it