आंदोलन

Lovely Professional University : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी कैंपस में 10 दिन के भीतर 2 छात्रों ने की आत्महत्या, गुस्साये छात्रों ने काटा जमकर बवाल

Janjwar Desk
21 Sep 2022 4:28 AM GMT
Lovely Professional University : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी कैंपस में 10 दिन के भीतर 2 छात्रों ने की आत्महत्या, गुस्साये छात्रों ने काटा जमकर बवाल
x

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी कैंपस में 10 दिन के भीतर 2 छात्रों ने की आत्महत्या, गुस्साये छात्रों ने काटा जमकर बवाल

Lovely Professional University Student suicide : 10 दिन के भीतर 2 छात्रों की आत्महत्या के बाद गुस्साये छात्रों ने यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। इस मामले में फगवाड़ा के डीएसपी ने मीडिया को दिये बयान में बताया कि पहली नजर में लगता है कि छात्र कुछ निजी परेशानियों से जूझ रहा था...

Lovely Professional University Student suicide : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाने का मामला अभी थमा नहीं था कि पंजाब के जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 10 दिन के भीतर 2 छात्रों की आत्महत्या की खबर आ रही है। कल 20 सितंबर को दिन में एक छात्र ने काॅलेज कैंपस में आत्मत्या कर ली, जिसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। छात्र ने आत्महत्या के बाद एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

10 दिन के भीतर 2 छात्रों की आत्महत्या के बाद गुस्साये छात्रों ने यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा काटा, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। इस मामले में फगवाड़ा के डीएसपी ने मीडिया को दिये बयान में बताया कि पहली नजर में लगता है कि छात्र कुछ निजी परेशानियों से जूझ रहा था, इसलिए उसने ऐसा आत्मघाती कदम उठाया। फिलहाल विश्वविद्यालय परिसर में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है।

छात्र की आत्महत्या के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी किया बयान

फगवाड़ा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) जसप्रीत सिंह कहते हैं, हमें जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है, उसमें 21 वर्षीय छात्र ने यह आत्मघाती कदम कुछ व्यक्तिगत कारणों से उठाने की बात लिखी है, इसलिए हम मामले की और जांच कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाला युवक लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बी. डिजाइन के फर्स्ट ईयर में पढ़ता था। छात्र की आत्महत्या के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने दुख जताते हुए एक बयान जारी किया है। विश्वविद्यालय मैनेजमेंट ने अपने जारी बयान में कहा है, 'पुलिस की शुरुआती जांच और सुसाइड नोट की बातें इस ओर इशारा करती हैं कि छात्र निजी परेशानियों से जूझ रहा था। आगे की जांच में यूनिवर्सिटी पुलिस को पूरा सहयोग देगी। यूनिवर्सिटी को छात्र की मौत का बेहद अफसोस है और संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।'

बी डिजाइन First year के छात्र की आत्महत्या के बाद गुस्साये छात्रों ने जमकर बवाल काटा। मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि पिछले 10 दिन में कैंपस में यह आत्महत्या का दूसरा मामला है, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन मुंह बंद करके बैठा हुआ है। अब हम इसलिए प्रदर्शन इसलिए कर रहे हैं, ताकि दोनों मौतों की वजह सामने आ सके।

प्रदर्शनकारी छात्रों का यह भी आरोप है कि 10 दिन पहले वाला छात्र सुसाइड मामला इसलिए मीडिया में नहीं आ पाया, क्योंकि मैनेजमेंट ने उसे बंद दरवाजे के पीछे ही निपटा था। प्रदर्शनकारी छात्र लगातार सुसाइड करने वाले छात्रों के लिए न्याय और आत्महत्या की वजह जानने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं। यह यूनिवर्सिटी इस क्षेत्र की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी है।

Next Story

विविध