Top
आंदोलन

योगी के जन्मदिन 5 जून को यूपी के युवा मनाएंगे 'उत्तर प्रदेश बेरोज़गार दिवस'

Janjwar Desk
29 May 2021 12:10 PM GMT
योगी के जन्मदिन 5 जून को यूपी के युवा मनाएंगे उत्तर प्रदेश बेरोज़गार दिवस
x

UP के युवा योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन को मनायेंगे उत्तर प्रदेश बेरोजगार दिवस के रूप में, युवा हल्लाबोल का ऐलान

उत्तर प्रदेश बेरोजगार दिवस मनाने के अलावा योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर युवा हल्लाबोल द्वारा रोज़गार देने में फेल रहे योगी सरकार के खिलाफ ट्विटर कैंपेन भी चलाया जायेगा....

जनज्वार। बेरोज़गारी के मुद्दे पर प्रमुखता से काम करने वाले संगठन 'युवा हल्ला बोल' ने 5 जून को 'उत्तर प्रदेश बेरोज़गार दिवस' के रूप में मनाने की घोषणा की है। 'युवा हल्ला बोल' के राष्ट्रीय समन्यवक गोविंद मिश्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को रोज़गार देने के नाम पर पूरी तरह फेल रही है।

पिछले 4 साल में सरकारी भर्तियों का बहुत बुरा हाल है। एक तरफ जहाँ युवा रोज़गार की मांग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार झूठा प्रचार करने में जुटी हुई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अभ्यर्थी लगातार आंदोलित हैं। प्रदेश के शिक्षक अभ्यर्थी नयी बहाली की मांग कर रहे हैं। लेकिन इन युवाओं की सुध लेने वाला कोई नहीं है। 'युवा हल्ला बोल' ऐसे तमाम समूहों को एकजुट कर 5 जून को बेरोज़गारी के खिलाफ अभियान चला रहा है।

गौरतलब है कि 'युवा हल्ला बोल' ने फरवरी के महीने में लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर UPSSSC की लंबित भर्तियों पर सरकार को आगाह किया था। इसके बाद मार्च के महीने में इलाहाबाद में किसान महापंचायत की तर्ज पर 'युवा महापंचायत' का सफल आयोजन किया। इलाहाबाद के 'युवा महापंचायत' में हजारों की संख्यां में छात्रों ने हिस्सा लिया था।

'युवा हल्ला बोल' के रजत यादव ने तमाम छात्र संगठनों, सामाजिक-राजनीतिक संगठनों से इस अभियान में हिस्सा लेने की अपील की है। उत्तर प्रदेश बेरोजगार दिवस मनाने के अलावा योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर युवा हल्लाबोल द्वारा रोज़गार देने में फेल रहे योगी सरकार के खिलाफ ट्विटर कैंपेन भी चलाया जायेगा।

Next Story

विविध

Share it