राष्ट्रीय

कानपुर के सचेंडी में भीषण सड़क हादसा, अब तक 17 कि मौत और एक दर्जन घायलों का हैलट में जारी है इलाज

Janjwar Desk
8 Jun 2021 6:35 PM GMT
कानपुर के सचेंडी में भीषण सड़क हादसा, अब तक 17 कि मौत और एक दर्जन घायलों का हैलट में जारी है इलाज
x

कानपुर के सचेंडी में हुआ भीषण सड़क हादसा.खबर लिखे जाने तक 17 की मौत.6 की हालत नाजुक. photo - janjwar

बताया जा रहा है ​कि हादसे में 16 की मौत पहले, और एक घायल अस्पताल पहुंचकर दम तोड़ दिया। खबर लिखे जाने तक कुल 17 मौतें होने की बात सामने आई है। वहीं आधा दर्जन का हैलट में इलाज जारी है...

जनज्वार, कानपुर। यूपी के कानपुर नगर के आउटर स्थित थाना सचेंडी इलाके में मिनी बस व विक्रम में आमने सामने जोरदार​ भिड़ंत हो गई। टक्कर बेहद जबरदस्त हुई बताई जा रही है। हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि आधा दर्जन लोग घायल होने की बात सामने आ रही है। ताजा अपडेट के मुताबिक पुलिस ने सभी घायलों को हैलट अस्पताल भिजवाया है जहां घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक सचेंडी के किसान नगर क्षेत्र में नहर के पास तेज रफ्तार सवारियों से भरी तेज रफ्तार प्राइवेट मिनी बस व विक्रम में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि सवारियों में चीख-पुकार मच गई। देखते ही देखते हाइवे जाम हो गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सचेंडी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। आईजी कानपुर रेंज मोहित अग्रवाल ने 17 लोगों के मरने की पुष्टि की है।

स्थानीय लोगों की मद्द से क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को बाहर निकालते हुए राहत कार्य शुरु किया गया। हादसा इतना भीषण था कि क्षतिग्रस्त वाहनों से घायलों को निकालने में पुलिस व ग्रामीणों के पसीने तक छूट गए।

आनन-फानन सभी घायलों को एम्बुलेंस से हैलट अस्पताल पहुंचाया गया। बताया जा रहा है ​कि हादसे में 16 की मौत पहले, और एक घायल अस्पताल पहुंचकर दम तोड़ दिया। खबर लिखे जाने तक कुल 17 मौतें होने की बात सामने आई है। वहीं आधा दर्जन का हैलट में इलाज जारी है।


मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरबी कमल के साथ सीएमओ नेपाल सिंह मौके पर मौजूद हैं। हादसे की जानकारी पर आलाधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए घायलों का बेहतर इलाज किए जाने की बात कही है। वही, पुलिस मृतकों की शिनाख्त में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक जय अंबे ट्रैवल्स की स्लीपर बस कानपुर से गुजरात के अहमदाबाद जा रही थी। जिसमें करीब 45 लोग सवार थे। कानपुर से 10 किलोमीटर दूर बस जैसे ही किसान नगर पहुंची पीछे से आ रहे डीसीएम ने ओवरटेक करने की कोशिश के दौरान सामने आ रहे टेम्पो के कारण हादसा हो गया। टेम्पो में सवार सभी लोगों की मौत होने की सूचना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'कानपुर के सचेंडी में हुए भीषण सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए दृतकों के शोक संतृप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन राहत कार्य करने सहित घायलों का बेहतर इलाज किए जाने के आदेश दिए हैं। मृतकों के परिजनो को 2-2 लाख रूपये मदद का ऐलान किया गया है।'

Next Story

विविध

Share it