राष्ट्रीय

Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में बारिश रहेगी जारी, दिल्ली और यूपी में भी अगले 3-4 दिन लगातार होगी बारिश

Janjwar Desk
20 Sep 2021 5:39 PM GMT
Aaj Ka Mausam: देश के कई राज्यों में बारिश रहेगी जारी, दिल्ली और यूपी में भी अगले 3-4 दिन लगातार होगी बारिश
x
Aaj Ka Mausam, Daily Weather Update 21 September, Mausam Ki Jankaari: मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व राजस्थान समेत अन्य राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Aaj Ka Mausam, Daily Weather Update 21 September, Mausam Ki Jankaari: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार उत्तर ओडिशा और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने का कारण अगले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश, गुजरात के कुछ हिस्सों, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं पर भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, पंजाब,हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

दिल्ली और यूपी में अभी बारिश रुकने की संभावना नहीं

21 सितंबर से दिल्ली और एनसीआर में बारिश की गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है। यह गतिविधियां अगले 3 से 4 दिनों तक जारी रह सकती हैं। यानी दिल्ली एनसीआर समेत उत्तरी मैदानी इलाकों से मानसून की वापसी में देरी होगी। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में मानसून की बारिश शुरू होने का कारण ओडिशा और आसपास के क्षेत्रों पर चक्रवाती सिस्टम को बताया है, जो उत्तर पश्चिम दिशा में उत्तर मध्य प्रदेश की ओर बढ़ जाएगा। मानसून की अक्षीय रेखा का पश्चिमी छोर भी उत्तर की ओर बढ़ सकता है। ये मौसम पैरामीटर दिल्ली और यूपी के विभिन्न हिस्सों में बारिश को बढ़ाएंगे।

Next Story

विविध

Share it