राष्ट्रीय

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-यूपी-बिहार समेत इन हिस्सों में 24 जनवरी तक बारिश का अलर्ट, ठंड के साथ बढ़ेगी ठिठुरन

Janjwar Desk
23 Jan 2022 4:00 AM GMT
Aaj Ka Mausam, 27 May 2022 : दिल्ली समेत में गर्मी बढ़ने के साथ चलेगी गर्म हवा, इन राज्य में होगी झमाझम बारिश
x

Aaj Ka Mausam, 27 May 2022 : दिल्ली समेत में गर्मी बढ़ने के साथ चलेगी गर्म हवा, इन राज्य में होगी झमाझम बारिश

Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam: 22 और 23 तारीख को उत्तराखंड, यूपी, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और 23 जनवरी को झारखंड, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। मध्य प्रदेश के 19 जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया है...

Aaj Ka Muasam, 23 January 2022: उत्तर भारत (North India Weather) के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम में बदलाव हो रहा है। राजधानी दिल्ली (New Delhi Mausam) सहित कई राज्यों में लगातार ठंड का कहर जारी है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 22 जनवरी से पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान में बारिश, ओलावृष्टि और कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश (UP Weather), मध्य प्रदेश और बिहार में लगातार शीतलहर से लोगों का हाल बेहाल है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार हैं। राजस्थान में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड से जूझ रहे हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार, झारखंड और पंजाब के लोगों को अभी राहत मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। देश के कई राज्यों में आने वाले दिनों में बारिश के आसार हैं।

Aaj ka mausam kaisa hai: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteriological Department) के ताजा अपडेट के अनुसार, 22 और 23 जनवरी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ ओले गिरने की संभावना है। 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश की आशंका है। वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Orange Alert) के 19 जिलों में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया गया है। IMD ने ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, निवाड़ी, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम और घने कोहरे का 'येलो अलर्ट' भी जारी किया है।

बात करें राजस्थान (Rajasthan Rain alert) की तो यहां भी बारिश और गरज की संभावना जताई गई है। 22 जनवरी को राज्य के जोधपुर, अजमेर, जयपुर, बीकानेर व भरतपुर संभाग के जिलों में 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसी तरह 23 जनवरी को जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

23 January 2022 Mausam: आईएमडी के मुताबिक, 22 और 23 तारीख को उत्तराखंड, यूपी, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और 23 जनवरी को झारखंड, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Snowfall), लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट वर्षा/बर्फबारी की बहुत संभावना है और इसके बाद 22 और 23 जनवरी को भारी गिरावट के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा/बर्फबारी के साथ वृद्धि होगी।

Next Story