राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar 18th September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
18 Sep 2021 3:53 PM GMT
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 20th September 2021
x
Aaj Ki Taza Khabar 18th September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार...

Aaj Ki Taza Khabar 18 September 2021: तीन दिन तक बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के ठिकानों पर छापेमारी के बाद आयकर विभाग (IT Dept) ने शनिवार को कहा कि उनके खिलाफ 20 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। विभाग ने कहा कि विदेशी अंशदान विनियमन अधिनयम के उल्लंघन के अलावा सोनू सूद और उनके सहयोगियों के द्वारा बीस करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ। आयकर विभाग ने शुक्रवार 17 सितंबर को कथित टैक्स चोरी के मामले में सोनू के मुंबई, नागपुर और जयपुर परिसरों पर छापेमारी की थी।

Kailash Satyarthi : नोबेल शांति पुरस्‍कार सम्‍मानित कैलाश सत्‍यार्थी (Kailash Satyarthi) ने एक बार फिर भारत का मान बढ़ाया है। संयुक्त राष्ट्र संघ ने उन्हें अपना सतत विकास लक्ष्य (SDG) एडवोकेट बनाया है। 'एसडीजी एडवोकेट' के रूप में सत्यार्थी संयुक्त राष्ट्र संघ के सतत विकास लक्ष्य को सन 2030 तक हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Babul Supriyo Join TMC: पश्चिम बंगाल में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) आज औपचारिक रूप से टीएमसी में शामिल हो गए हैं। सुप्रीयो ने हाल ही में तब भाजपा छोड़ दी थी जब केंद्रीय मंत्रीमंडल में फेरबदल किया गया था। उन्होंने राजनीति से ही सन्यास लेने की घोषणा की थी। सुप्रियों ममता बनर्जी के भतीजे और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हुए।

Amarinder Singh Resignation : कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चली उठापटक के बाद अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शाम पांच बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले उन्होंने अपने करीबी विधायकों के साथ बैठक भी की थी। अब उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह शाम साढ़े चार बजे राजभवन पहुंचे और इस्तीफा सौंपा। उनके अलावा राज्य की पूरी मंत्री परिषद ने भी राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूरे मंत्रीपरिषद की ओर से इस्तीफे के बाद अब पंजाब कांग्रेस को पूरी नयी कैबिनेट का चुनाव करना होगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह शाम साढ़े चार बजे राजभवन पहुंचे और इस्तीफा सौंपा। उनके अलावा राज्य की पूरी मंत्री परिषद ने भी राज्यपाल को इस्तीफा सौंपा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूरे मंत्रीपरिषद की ओर से इस्तीफे के बाद अब पंजाब कांग्रेस को पूरी नयी कैबिनेट का चुनाव करना होगा।

Health News Delhi : दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने अपने बीमार पिता को अपने लीवर का एक हिस्सा दान करने की अनुमति मांगने वाले एक नाबालिग छात्र (Minor) की याचिका पर दिल्ली सरकार (Delhi Govt) और इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बाइलरी साइंसेज (ILBS) से जवाब मांगा है। छात्र के पिता लीवर की विफलता के अग्रिम चरण से जूझ रहे है। याचिकाकर्ता की मां और बड़े भाई दोनों को चिकित्सीय आधार पर अंगदान करने से मना कर दिया गया है। जस्टिस रेखा पल्ली (Justice Rekha Palli) ने 17 साल नौ महीने के लड़के की याचिका पर राज्य सरकार (State Govt) और अस्पताल प्रशासन (Hospital Management) को नोटिस जारी किया है।

Next Story

विविध

Share it