राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar, 27 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
26 Sep 2021 6:16 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar 17 सितंबर 2021
x
Aaj Ki Taza Khabar, 27 September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar, 27 September 202,Prayagraj (जनज्वार) : राजनीति में चरणवंदन करने की कला भाजपाइयों से बेहतर किसी को नहीं आती। अभी कल ही सुशील मोदी को PM मोदी के लिए हवाई बातें करने पर जनता ने आड़े हाथों लिया था। अब नया कारनामा यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) के मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने कर दिखाया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Nandi) द्वारा पीएम के जन्मदिन पर शहर के सम्मानित लोगों को आमंत्रित किया गया ता। यहीं सभी को निःशुल्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक दिखाई जा रही थी। अब फ्री की फिल्म देखने के लिए पीवीआर में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

Read Full Story :

Munawwar Faruqi : (जनज्वार)। स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Stand-up Comedian Munawwar Faruqee) के अगले महीने गुजरात में प्रस्तावित शो के नहीं होने देने की बजरंग दल ने धमकी दी है। हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के स्थानीय नेताओं ने कहा है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी हिंदू देवताओं (Hindu Gods) पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उन्हें यहां शो (Show) का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अगले महीने गुजरात दौरे से पहले उन्हें यह धमकी दी है। बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि वे मुनव्वर फारूकी को गुजरात में शो करने की हरगिज अनुमति नहीं देंगे।

Read Full Story :

Kanpur Apartment Rape Case : कानपुर के कल्याणपुर स्थित गुलमोहर अपार्टमेंट रेप और मर्डर मामले में नया मोड़ सामने आया है। इस सनसनीखेज वारदात को लेकर पुलिसिया लिखापढ़ी में खेल कर दिया गया है। जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि, कानपुर पुलिस (Kanpur Police) इस मामले को लिखापढ़ी से कमजोर करना चाहती है।

इस मामले में शुरू से ही इस बात की आशंका जताई जा रही थी, क्योंकि गिरफ्तारी के बाद थाने में आरोपी जिस बेखौफ (Fearless) अंदाज में बैठा था उससे लग रहा था कि वह रूपयों की दम पर कार्रवाई को खरीद भी सकता है। और दिख भी यही रहा, मसलन पुलिस ने अपनी लिखापढ़ी में आरोपी डेयरी मालिक की अरेस्टिंग बिठूर तिराहे से दिखाई है, जबकि वह कांड के बाद गुलमोहर अपार्टमेंट से ही पकड़ा गया था।

Read Full Story :

Aaj Ki Taza Khabar, 27 September 2021: Aaj Ka Mausam 27-09-2021, Mausam Ki Jankaari: रविवार को चक्रवात गुलाब का उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण तटीय ओडिशा में प्रवेश हो गया। चक्रवात के कारण दक्षिण एवं तटीय क्षेत्रों में रविवार से तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गयी। उत्तर पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान गुलाब के आगे बढ़ने की गति 10 किमी प्रति घंटे की रही। मौसम विभाग ने रविवार को बताया कि चक्रवात 'गुलाब' पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ेगा और मध्यरात्रि के आसपास कलिंगपट्टनम और गोपालपुर के बीच उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिण ओडिशा के तट को पार कर सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को चक्रवात के तट से टकराने के हवा की गति लगभग 90 किमी प्रति घंटे रही। ओडिसा में चक्रवात के अलर्ट के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बातचीत की और चक्रवात से उत्पन्न चुनौतियों से निपटने के लिए केंद्र की तरफ से सभी प्रकार के समर्थन का आश्वासन दिया। ओडिसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को राज्य के संवेदनशील जिलों में किसी के भी हताहत न होने का लक्ष्य तय किया और राहत बचाव कार्यों में तेजी लाने का आदेश दिया।

Read Full Story: Aaj Ka Mausam 27-09-2021, Mausam Ki Jankaari: चक्रवात 'गुलाब' को लेकर ओडिसा में राहत बचाव जारी, केन्द्र की ओर से मदद का आश्वासन

Petrol Ke Dam, Petrol-Diesel Price Today: केवल एक दिन के राहत के बाद डीजल ने एक बार फिर आम जनता को अपने नए दाम से झटका दे दिया है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से रविवार को फिर से डीजल के दाम बढ़ा दिए गए। डीजल के दामों में तेल कंपनियों द्वारा 25 से 27 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं पेट्रोल के स्थिर दामों को लेकर भी फिर से संशय होने लगा है। आपको बताएं कि 24 सितंबर को डीजल की कीमतों में देशभर में 20 से 22 पैसे का इजाफा किया गया था, वहीं इसके ठीक दो दिन बाद फिर से डीजल की कीमतें 25- 27 पैसे बढ़ा दी गई हैं। देश की तेल कंपनियों द्वारा 1 सितंबर और 5 सितंबर को पेट्रोल और डीजल के रेट में दो बार 15-15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी।

डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रति लीटर डीजल का दाम 89.07 रुपये हो गया है, वहीं पेट्रोल का दाम 101.19 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये और डीजल की कीमत 96.68 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 101.62 रुपये जबकि डीजल का नया दाम 92.17 रुपये लीटर है। चेन्नई में भी पेट्रोल 98.96 रुपये लीटर है तो डीजल 93.69 रुपये लीटर है। मात्र एक हफ्ते में डीजल के दो बार कीमत बढ़ने से देश के ज्यादातर हिस्सों में इसके दाम 90 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं। अगर इसी तरह डीजल के दाम बढ़ते रहे तो जल्द ही घरेलू बाजार में कीमत शतक को छू लेंगे।

Read Full Story:

Next Story

विविध

Share it