Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Vande Bharat Express : भैंस के बाद अब गाय से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, फिर डैमेज हुआ मुखौटा

Janjwar Desk
8 Oct 2022 4:56 AM GMT
भैंस के बाद अब गाय से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, फिर डैमेज हुआ मुखौटा
x

भैंस के बाद अब गाय से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, फिर डैमेज हुआ मुखौटा

गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस (Gandhinagar-Mumbai Vande Bharat Express) एक बार फिर हादसे का शिकार हो चुकी है। इसकी जानकारी पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी। बीते दो दिन से लगातार बेजुबान जानवरों का इस सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने की खबर सामने आ रही है...

Vande Bharat Express : गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस (Gandhinagar-Mumbai Vande Bharat Express) एक बार फिर हादसे का शिकार हो चुकी है। इसकी जानकारी पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी है। इस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर कर रहे सभी यात्री सुरक्षित हैं, घटना में ट्रेन का मुखौटा यानी नोज कोन पैनल डैमेज हुआ है। बीते दो दिन से लगातार बेजुबान जानवरों का इस सेमी-हाई स्पीड एक्सप्रेस ट्रेन से टकराने की खबर सामने आ रही है।

पश्चिम रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर सुमित कुमार ने इस घटना की पुष्ठि की है। उन्होंने बताया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर कर रहे सभी यात्री सुरक्षित हैं, इस घटना में केवल ट्रेन के सामने वाला हिस्सा थोड़ा सा डैमेज हुआ है। जानकारी के मुताबिक एक्सप्रेस ट्रेन ने शुक्रवार दोपहर 3.48 बजे बेजुबान जानवर को टक्कर मारी थी। घटना मुंबई से करीब 432 किलो मीटर दूर गुजरात के आणंद रेलवे स्टेशन के आसपास हुआ है।

इससे पहले 4 भैंसो से हुई थी टक्कर

गुजरात के आणंद रेलवे स्टेशन से गुजर रही सेमी हाई स्पीड ट्रेन ने इस बार गाय को टक्कर मार दी है। इससे पहले भी गुरूवार को इस तेज रफ्तार ट्रेन ने पटरियों पर घूम रहे 4 भैंसों के झुंड को कड़ी टक्कर मारी थी। इस टक्कर के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने का हिस्सा डैमेज हो गया था। 30 सितंबर को प्रधानमंत्री द्वारा उदघाटन करने के 6 दिन बाद ही इसका एक्सीडेंट हो गया था।

इन रूटों पर दौड़ती है वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश में सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है। इस ट्रेन के नाम सिर्फ 52 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने का रिकार्ड है। यह ट्रेन फिलहाल देश के तीन रूटों पर चलाई जा रही है। जिनमें पहला दिल्ली-वाराणसी और दूसरा दिल्ली- कटरा रेलवे रूट है। तीसरे रूट गांधीनगर और मुंबई सेंट्रल के बीच हाल ही में यह ट्रेन शुरू की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 सितंबर 2022 को इस नए रूट पर वंदे भारत को चलाए जाने के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इस दौरान वह कालूपुर रेलवे स्टेशन यानी अहमदाबाद रेलवे स्टेशन तक सफर भी किए थे।

Next Story

विविध