Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में नमाज पढ़ते समय मदरसे में धमाका, 10 बच्चों सहित 15 की मौत

Janjwar Desk
30 Nov 2022 1:32 PM GMT
Afghanistan Blast: अफगानिस्तान में नमाज पढ़ते समय मदरसे में धमाका, 10 बच्चों सहित 15 की मौत
x
Bomb Blast In Afghanistan: एक बार फिर अफ़ग़ानिस्तान में हुआ आतंकी हमला और इस बार निशाना बना मदरसा। अफगानिस्तान के समांगन के एबक शहर में बुधवार (30 नवंबर) को बम धमाका हुआ है।

Bomb Blast In Afghanistan: एक बार फिर अफ़ग़ानिस्तान में हुआ आतंकी हमला और इस बार निशाना बना मदरसा। अफगानिस्तान के समांगन के एबक शहर में बुधवार (30 नवंबर) को बम धमाका हुआ है। जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के बाद हुए विस्फोट में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 27 घायल हो गए हैं। अफगानिस्तान के टोलो समाचार ने एक प्रांतीय अस्पताल के डॉक्टर के हवाले से रिपोर्ट दी है।

तालिबान के एक अधिकारी का कहना है कि उत्तरी अफगानिस्तान के मदरसे में हुए बम धमाके में कम से कम दस छात्रों की मौत हो गई। हमले की अब तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। विस्फोट के बारे में सुरक्षा अधिकारियों की ओर से अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। सोशल मीडिया पर धमाके के बाद के वीडियो वायरल हो रहे हैं।


आपको बता दें कि, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से लगभग 200 किमी उत्तर में एबक में एक डॉक्टर ने कहा कि हताहतों में ज्यादातर युवा थे। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया, "ये सभी बच्चे और आम लोग हैं." वहीं तालिबान का कहना है कि पिछले साल देश पर कब्जा करने के बाद से उसका ध्यान युद्धग्रस्त देश की सुरक्षा पर है. पिछले साल अगस्त में तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद से नागरिकों को निशाना बनाकर दर्जनों विस्फोट और हमले हुए हैं, जिनमें से अधिकांश का दावा आईएसआईएल (आईएसआईएस) ने किया है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story